Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890

श्रीनगर। बारामूला के नूरबाग इलाके में वीरवार की रात को हुए एक भीषण अग्निकांड में लगभग एक दर्जन मकान जलकर राख हो गए। अलबत्ता, इसमें किसी प्रकार का जानी नुकसान तो नहीं हुआ है। परंतु छह लोग इस हादसे में घायल हुए हैं। यहां मिली जानकारी के अनुसार, रात दस बजे के करीब शेख मोहल्ला, नूरबाग में अचानक एक मकान में रसोई गैस के सिलंंडर के फटने की आवाज आई। उसके साथ ही वहां आग लग गई। घर में मौजूद लोग उसी समय अपनी जान बचाने के लिए बाहर की तरफ दौड़े। उन्होंने मदद के लिए शोर मचाते हुए आग पर काबू पाने का प्रयास किया। इस बीच, आग की लपटों ने साथ सटे मकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया। पुलिस और सेना भी अपने साजो सामान के साथ आग पर काबू पाने के लए मौके पर पहुंच गई। दमकल कर्मी भी सूचना मिलते ही पहुंच गए। आग पर काबू पाने के लिए सेना के जवानों ने कार्रवाई शुरू कर दी। आग को फैलने के साथ लोगों को बचाने के लिए जवानों ने बचाव कार्य जारी रखा। सेना के अनुसार इस भीषण अग्निकांड में छह लोग जख्मी हुए हैं जबकि 170 से 200 लोगों को आर्थिक नुकसान पहुंचा है। देर रात गए किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन तब तक एक दर्जन मकान तबाह हो चुके थे।
संबधित अधिकारियों ने बताया कि शुरुआती जांच के मुताबिक एक मकान में रसोई गैस के सिलंडर में धमाका होने के बाद ही आग लगी है। फिलहाल, जांच हो रही हे और जांच पूरी होने के बाद ही आग के सही कारणों का पता चलेगा। उन्होंने बताया कि आग में तबाह हुए मकान बिल्कुल एक दूसरे के साथ सटे हुए थे। इनमें से लकड़ी का बहुत ज्यादा इस्तेमाल हुआ था, इसलिए आग तेजी से फैली।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!