Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN
News That Matters

लगवाइये कोरोना वैक्सीन और मुफ्त ले जाइये लाखों की कार

रूस के मास्को में मिल रहा अनोखा ऑफर
नईदिल्ली।
कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया में कहर बरपाया है, इसकी रोकथाम के लिए तकरीबन हर प्रभावित देशों में टीकाकरण अभियान (वैक्सीनेशन ड्राइव्स) चलाए जा रहे हैं। रूस ने अपने देश में टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए एक अनोखी पहल की है। मास्को के मेयर ने घोषणा की है कि जो भी कोरोना वैक्सीन के शॉट्स लगावाएगा उन्हें मुफ़्त में ब्रांड न्यू कार दी जाएगी।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मॉस्को के मेयर सर्गेई सोबयानिन ने यह घोषणा की है कि, कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले को 10 लाख रुपये तक की कीमत की ब्रांड न्यू कार दी जाएगी। उन्होनें कहा कि, उम्मीद है कि इससे टीकाकरण की दर में सुधार होगा क्योंकि लोगों को एक नई कार घर ले जाने को मिल रही है। बीते कुछ दिनों में देश में कोरोना टीकाकरण अभियान की गति धीमीं हुई है। मेयर ने कहा है कि, इस अभियान के तहत आज यानी 14 जून से जो लोग भी, जिनकी उम्र 18 वर्ष या उससे ज्यादा है यदि वो कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लेते हैं तो वो इस योजना का हिस्सा बन सकते हैं। ऐसे सभी लोग लक्की ड्रॉ के माध्यम से मुफ़्त कार प्राप्त करने के लिए पात्र हैं। दरअसल, इसके पीछे सरकार की मंशा है कि ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सीन लगवा लें। ये स्कीम आगामी 11 जुलाई तक के लिए वैध है।
इस योजना के तहत लक्की ड्रॉ के माध्मय से लगभग 20 कारों को फ्री में दिया जाएगा, जिनमें से अगले कुछ सप्ताह में तकरीबन 5 कार वितरित किए जाएंगे। इसके लिए वैक्सीन लेने वाले वैक्सीन सेंटर पर ही खुद को इस योजना के लिए नामित कर सकते हैं। रूस की राजधानी मॉस्को कोरोना संक्रमण से काफी प्रभावित है। जहां तक कोविड-19 मामलों का संबंध है, मॉस्को रूस में सबसे अधिक प्रभावित शहरों में से एक है। रूस की राजधानी में रविवार को कोरोना के 7,704 नए मामले दर्ज किए गए, जो 24 दिसंबर के बाद से एक दिन में सबसे अधिक है। कुल मिलाकर, रूस में 14,723 मामले दर्ज किए गए हैं, जो 13 फरवरी के बाद से एक दिन में सबसे ज्यादा है। मेयर सर्गेई सोबयानिन ने कहा, यह केवल एक अस्थायी समाधान है, नए प्रतिबंधों और आने वाले मुश्किलों से बचने के साथ ही स्थिति में स्थायी सुधार सुनिश्चित करने के लिए हमें टीकाकरण में तेजी लाने की जरूरत है। रूस ने दिसंबर में अपने स्पुतनिक वी वैक्सीन को लॉन्च किया था।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!
%d bloggers like this: