Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890

पुलिस ने सेवानिवृत्त कर्मचारी को किया गिरफ्तार
माटी की महिमा न्यूज /उज्जैन

फर्जी ई-मेल कर वरिष्ठ अधिकारियों को केन्द्रीय सतर्कता आयोग का सदस्य बताते हुए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कार्यालय पहुंचे वृद्ध को पुलिस ने गिरफ्तार कर उसके खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।
एएसपी अमरेन्द्रसिंह ने बताया कि माधवनगर थाना पुलिस ने ऋषिनगर क्षेत्र में रहने वाले 65 वर्षीय प्रमोद कुमार पिता स्व. विद्यानंद मेहता को गिरफ्तार किया है जो खुद को केन्द्रीय सतर्कता आयोग का सदस्य होना बता रहा था। उसने कई वरिष्ठ अधिकारियों को अपनी फर्जी पहचान बताते हुए मिलने के लिए ई-मेल भेजे थे। जब वह अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के कार्यालय पहुंचा तो उसके फर्जी मामले का खुलासा हुआ है। शंका होने पर उससे जब सतर्कता आयोग सदस्य का परिचय पत्र मांगा गया तो वह जानकारी नहीं दे पाया। सूचना मिलने पर पुलिस उसे पूछताछ के लिए थाने लेकर आई जहां सामने आया कि उसने शोहरत हासिल करने और वरिष्ठ अधिकारियों से पहचान बनाकर अपना रौब झाडऩे के लिए इस तरह से फर्जी सतर्कता आयोग सदस्य बनने की योजना तैयार की थी। वह दुग्ध संघ से सेवानिवृत्त कर्मचारी है। मामले में उसके खिलाफ धारा 170, 419, 511 का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया गया है।
पीएमओ कार्यालय के नाम से भेजे मेल
पुलिस ने वृद्ध के पास से मोबाइल बरामद किया है जिसके माध्यम से उसने पीएमओ कार्यालय एनएसए और केबिनेट सेक्रेटरी गवर्मेन्ट ऑफ इंडिया के नाम से कई अधिकारियों को मेल भेजे थे। जिसका लेखा-जोखा मोबाइल से सामने आया है। वह पूर्व में कुछ अधिकारियों से चर्चा कर चुका है जिसकी जानकारी जुटाई जा रही है। चर्चा के दौरान उसका कहना होता था कि वह सीधे पीएम कार्यालय रिपोर्ट करेगा।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!