Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890

भोपाल। मध्य प्रदेश में 21 जून से शुरू होने जा रहे कोविड वैक्सीनेशन महाअभियान को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने का एकमात्र उपाय वैक्सीनेशन हैं।कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान के लिए समाज के प्रमुख लोगों का सहयोग चाहिए। सीएम ने कहा कि कलेक्टर सभी धर्मगुरुओं को टीकाकरण केंद्रों की जानकारी दें ताकि वे वहां पहुंच सकें। मुख्यमंत्री-धर्मगुरुओं के वीडियो टीका लगवाने के संबंध में जारी करवाएं। टीका लगवाने पर हल्का बुखार आता है, इससे घबराने की जरूरत नहीं है। चेचक के टीकों के समय भी यह दिक्कत होती थी। मुझे पूरा विश्वास है कि सभी के सहयोग से जनता को सुरक्षा चक्र देकर जनता को तीसरी लहर से बचा लेंगे। उन्होंने कहा, प्रदेश में कोरोना टेस्ट और बढ़ाए जाएंगे। टेस्ट बढ़ाने से संक्रमितों का पता चलेगा और उन्हें अलग कर संक्रमण को फैलने से रोका जा सकेगा। घर-घर जाकर सर्वे भी जारी रहेगा। प्रदेश में एक दन में 80 हजार टेस्ट किए जाएंगे। कोविड के अनुकूल व्यवहार अवश्य करें। गाड़ी में मास्क लगाकर बैठें, आपकी मदद से जागरूकता आएगी। प्रदेश में संक्रमण पूरी तरह से नियंत्रण में है। मध्य प्रदेश में शुक्रवार को सिर्फ 110 केस आए हैं। इंदौर भोपाल में भी संक्रमण पूरी तरह से नियंत्रण में है।
किल कोरोना अभियान जारी रहेगा
उन्होंने कहा कि हम कब तक व्यापार बंद रखेंगे, कोरोना की दूसरी लहर भयावह थी। टेस्ट हम कम नहीं करने वाले, 75 से 80 हजार टेस्ट रोज होने चाहिए। कांटेक्ट ट्रेसिंग भी की जाएगी। हमें कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना है। शहरों में माइक्रो कंटेनमेंट जोन से संक्रमण नहीं फैलेगा। प्रदेश में किल कोरोना अभियान जारी रहेगा। सीएम ने कहा कि दुकानदार और ग्राहक सभी मास्क लगाए। समाज को सचेत रखना बहुत जरूरी है, सावधानी नहीं रहे तो संक्रमण की संख्या तेजी से बढ़ सकती है। हम अस्पताल की व्यवस्थाएं बढ़ाएंगे, बेड, आक्सीजन, बच्चों के बेड बढ़ा रहे हैं, आक्सीजन प्लांट लगा रहे हैं। आर्थिक गतिविधियां कामकाज चलाते हुए हम कोविड संक्रमण को नियंत्रित कर सकते हैं।
आपका सहयोग चाहूता हूं

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!


सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना को रोकने के लिए यह सब काम अकेले सरकार नहीं कर सकती, आपका सहयोग चाहता हूं। कोविड संक्रमण रोकने के लिए सभी अनुकूल व्यवहार करें। हमारा लक्ष्य है कि अक्टूबर तक हम ज्यादातर लोगों को वैक्सीन लगा दें, ताकि तीसरी लहर आए तो हम उसका मुकाबला कर सकें।। टीकाकरण को लेकर सरकार काम करेगी, लेकिन इसमें समाज का भी सहयोग करना पड़ेगा। सीएम ने समाज के गणमान्य नागरिकों से कहा कि आप छोटे-छोटे वीडियो बनाकर अपलोड करें ताकि लोग वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित हों। 21 जून को प्रदेश में 10 लाख वैक्सीन लगाने का लक्ष्य है।