Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890

एक दिन में 75 हजार टीकाकरण का लक्ष्य, युवाओं की अधिक भीड़, उपहार वितरण भी
माटी की महिमा न्यूज/उज्जैन

उज्जैन जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव के महावेक्सीनेशन अभियान का आगाज हो चुका है शहर में आकर्षक साज-सज्जा, सुविधाजनक बैठक व्यवस्था एवं टीकाकरण के बाद के समय में आधा घंटा रेस्ट करने के लिये सर्वसुविधायुक्त कक्ष के साथ 14 मॉडल टीकाकरण केन्द्र स्थापित किये गये हैं। सुबह से ही वेक्सीन लगवाने के लिए केन्द्रो पर उत्साह से भरी कतारे दिखाई दे रही है। युवाओं में वेक्सीनेशन को लेकर आत्मविश्वास जाग चुका है। तिलक स्मृति धर्मशाला में स्टेज पर आकर्षक साज-सज्जा कर गणेशजी की मूर्ति स्थापित की गई है तथा आसपास गमले लगाकर इसको आकर्षक बनाया गया है।
कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से पहले शहर में महावेक्सीनेशन अभियान का आयोजन आज किया गया है। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सिन सेंटर बनाए गए है जिनकी आकर्षक साज सज्जा की गई है। सुबह 9 बजे से शुरू हुआ अभियान शाम 5 बजे तक जारी रहेगा। कलेक्टर आशीष सिंह हर केन्द्र का दौरा कर वेक्सीन लगवाने वालों को उत्साहवर्धन कर रहे है। जन प्रतिनिधि भी अपने अपने क्षेत्रों के वेक्सीनेशन सेंटर पहुंच कर महाअभियान में लोगों से शामिल होने की अपील कर रहे है। झोन-6 में वेद नगर स्थित आनन्द भवन में बैठक के लिये सोफे एवं कालीन व आकर्षक फर्नीचर लगवाकर साज-सज्जा की गई है। यही नहीं परिसर के बाहर उत्सव का माहौल तैयार किया गया है। वहीं झोन क्रमांक 6 में बनाए गए वेक्सीनेशन सेंटर का शुभारंभ सांसद अनिल फिरोजिया ने किया। सेंटर पर वेक्सीन लगवा रहे नागरिकों का उत्साहवर्धन कर कहा कि कोरोना को परास्त करने में वेक्सीनेशन ही एक मात्र उपाय है। वहीं पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. सत्यनारायण जटिया, भाजपा नगर उपाध्यक्ष अमित श्रीवास्तव के साथ वेद नगर स्थित वेक्सीनेशन सेंटर पहुंंचे। और वहां वेक्सीनेशन करवा रहे लोगों को वेक्सीनेशन के बाद किए जाने वाले उपायों के बारे में बताया। इसी तरह झोन-1 में पत्ती बाजार के वाल्मिकी कम्युनिटी हाल में भी आकर्षक टेन्ट, कुर्सियां एवं साज-सज्जा की गई है। सोंधिया राजपूत धर्मशाला में स्थापित वेक्सीनेशन सेन्टर में भी वेक्सीन लगवाने आने वाले व्यक्तियों को सुखद अहसास हो, इसके लिये सम्पूर्ण व्यवस्था एवं परिवेश को रंगीन बनाते हुए आकर्षक साज-सज्जा की गई है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

डेंढिया व मेंढिया में वेेक्सीन लगवाने वालो का खुला ड्रॉ
जिले के ग्रामीण क्षेत्र में आज हो रहे टीकाकरण के महाअभियान को लेकर कई आदर्श टीकाकरण केन्द्र बनाए गए है। जहां ग्रामीणों को प्रोत्साहित करने के लिये लक्की ड्रॉ का आयोजन किया गया है। उज्जैन जनपद के ग्राम डेंढिया एवं मेंढिया में सरपंच सावित्री नरेन्द्र पारेवाल ने अपने यहां अनूठी योजना प्रारम्भ करते हुए वेक्सीन लगवाने वाले सभी महिला एवं पुरूषों को लक्की ड्रॉ के माध्यम से आकर्षक पुरस्कार देने की घोषणा की है। पुरस्कार में व्यक्तियों को प्रेशर कुकर, ओवन, टिफिन, घड़े एवं अन्य प्रकार के बर्तन लक्की ड्रॉ में खुलने पर दिए जा रहे है। यहां पर टीकाकरण केन्द्र को आकर्षक गुब्बारों एवं सजावटी वस्तुओं से सजाया गया है तथा टीकाकरण के फायदे बताने वाले पोस्टर्स लगाये गये हैं। टीकाकरण केन्द्र पर इंट्री के लिये भव्य गेट का निर्माण किया गया है। सरपंच श्रीमती पोरवाल ने बताया कि यह सब कार्य उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव के मार्गदर्शन में किया गया है।