Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890

हवाई अड्डे की इमारत का कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ, दो संदिग्ध हिरासत में
जम्मू।
जम्मू हवाई अड्डा परिसर (एयरफोर्स के टेक्निकल एरिया) में देर रात करीब दो बजे महज पांच मिनट के अंतराल में दो धमाके हुए। इसके बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया। वहीं, फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि ये धमाके तकनीकी क्षेत्र में हुए। तकनीकी हवाई अड्डे की इमारत का कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है। एक इमारत की छत में छेद हो गया है। आशंका है कि हवाई अड्डे के पास विस्फोटों को अंजाम देने के लिए दो ड्रोन का इस्तेमाल किया गया। मामले की जांच खुफिया एजेंसियों को सौंपी गई है और सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस मामले में दो संदिग्ध लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है।
जम्मू वायु सेना स्टेशन के तकनीकी क्षेत्र में रविवार तड़के दो कम तीव्रता वाले विस्फोटों की सूचना मिली। एक ने एक इमारत की छत को मामूली नुकसान पहुंचाया, जबकि दूसरा धमाका खुले क्षेत्र में हुआ। किसी भी उपकरण को कोई नुकसान नहीं हुआ। जांच चल रही है। इसके साथ ही जम्मू में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। बताया जा रहा है कि इस साजिश को अंजाम देने के लिए पी-16 ड्रोन का इस्तेमाल किया गया है। ये ड्रोन काफी नीचे उड़ सकता है। इसकी वजह से कई बार यह रडार की नजर से भी बच जाता है। सूत्रों का कहना है कि ड्रोन का संभावित लक्ष्य एक विमान था। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज की घटना के बारे में जम्मू में वायु सेना स्टेशन पर वाइस एयर चीफ, एयर मार्शल एचएस अरोड़ा से बात की है। एयर मार्शल विक्रम सिंह स्थिति का जायजा लेने जम्मू पहुंच रहे हैं। एयरबेस के पास ड्रोन विस्फोट में भारतीय वायु सेना के दो कर्मियों को मामूली चोटें आईं हैं।
एनआईए की टीम और एनएसजी कमांडो मौके पर पहुंचे
एनआईए की टीम और एनएसजी कमांडो एयरपोर्ट पहुंचे हैं। घटनास्थल का चप्पा-चप्पा खंगाला जा रहा है। इसके लिए कई विशेष उपकरणों की भी मदद ली जा रही है। एयरपोर्ट में दो धमाकों की घटना से जम्मू में सुरक्षा व्यवस्था और सख्त कर दी गई है। सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।
श्रीनगर में पुलिस और सीआरपीएफ की जॉइंट पार्टी पर ग्रेनेड फेंका
जॉइंट पार्टी पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला कर दिया। इसमें जवानों को तो नुकसान नहीं हुआ लेकिन, एक महिला समेत चार नागरिक घायल हो गए। इनमें से एक ने बाद में दम तोड़ दिया। मरने वाले की पहचान मुदासिर अहमद के रूप में हुई है।
जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक ग्रेनेड जवानों तक नहीं पहुंच पाया और सड़क पर फट गया। घायल हुए चारों लोगों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। अब तक मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। इसमें सड़क पर सामान्य ट्रैफिक दिखाई दे रहा है। तभी अचानक एक धमाका होता है। एक सीआरपीएफ जवान बंकर के पीछे छिपकर खुद को बचाता दिख रहा है। ब्लास्ट सड़क से गुजर रही एक महिला के बिल्कुल पास हुआ। यही महिला घायल हुई है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!