Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN
News That Matters

सड़क किनारे खड़ी बस में मारी टक्कर, 5 की मौत

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में मंगलवार सुबह आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर बड़ा हादसा हुआ। यहां नगला खंगार इलाके में तेज रफ्तार डीसीएम ने एक बस को पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि डीसीएम के परखच्चे उड़ गए। इस हादसे में डीसीएम के ड्राइवर, क्लीनर और बस के ड्राइवर समेत 5 लोगों की मौत हुई है। जबकि दो लोग घायल हैं। घायलों को सैफई अस्पताल रेफर किया गया है। बस आगरा से लखनऊ की तरफ जा रही थी। रास्ते में तकनीकी खराबी आने के चलते ड्राइवर ने बस को सड़क किनारे खड़ा कर दिया था, तभी पीछे से ट्रक ने टक्कर मार दी।
यह हादसा मंगलवार सुबह करीब 5 बजे हुआ। एक डबल डेकर बस राजस्थान के जयपुर से यात्रियों को लेकर बिहार जा रही थी। डबल डेकर बस में करीब 40 से 50 यात्री सवार थे। अभी बस थाना नगला खंगार क्षेत्र के आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर पहुंची थी कि तभी बस खराब हो गई्र। ड्राइवर ने बस को रोड साइड खड़ा कर दिया। इसके बाद नीचे उतरकर ड्राइवर और कंडक्टर बस को चेक कर रहे थे। तभी पीछे से आई डीसीएम ने बस में टक्कर मार दी। हादसे में डीसीएम के ड्राइवर रेशम थापा, कंडक्टर आनंद कुमार समेत बस के ड्राइवर रामसेवक और दो अन्य की मौत हो गई। वहीं दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के बाद अफरा तफरी मच गई। इसकी सूचना पुलिस को दी गई।
शिलाई में हादसे में 10 बरातियों की मौत


हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर के पशोग में हुए हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख जताया है। उन्होंने शोक व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की है। साथ ही प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिवार को 2-2 लाख तथा घायलों को 50-50 हजार रुपए देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी हादसे पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए मृतकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। उन्होंने मृतकों के परिवार को 2-2 लाख का मुआवजा देने की घोषणा की। इसके अलावा सरकार ने घायलों के लिए इलाज के लिए 10-10 हजार रुपए दिए हैं।

%d bloggers like this: