Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890

वाशिंगटन। अमेरिका के हवाई द्वीप में तट से दूर प्रशांत महासागर में एक मालवाहक विमान तड़के आपातकालीन स्थिति में उतरा और उसमें सवार दोनों लोगों को बचा लिया गया। संघीय उड्डयन प्रशासन (एफएए) ने एक वक्तव्य जारी कर यह जानकारी दी।
ट्रांसएयर उड़ान संख्या 810 के पायलटों ने इंजन में खराबी की सूचना दी थी और जब वे होनोलूलू वापस लौटने की कोशिश कर रहे थे कि तभी उन्हें विवश होकर बोइंग 737 मालवाहक विमान को पानी में उतारना पड़ा। अमेरिकी तट रक्षक बल की लेफ्टिनेंट कमांडर केरिन एवलिन ने एक ई-मेल के जरिए बताया कि उन्हें रात को एक बजकर 40 मिनट पर एक अंतर-द्वीप मालवाहक विमान के पानी में गिरने की खबर मिली। इसके लगभग एक घंटे बाद, तटरक्षक बल के हेलीकॉप्टर में मौजूद बचाव दल के लोगों ने पानी में विमान का मलबा और दो लोगों को देखा। एवलिन ने बताया कि एक व्यक्ति को हेलीकॉप्टर के जरिए क्वींस मेडिकल सेंटर ले जाया गया जबकि होनोलूलू अग्निशमन विभाग ने दूसरे अन्य व्यक्ति को बचा लिया। विमान में सवार दोनों व्यक्ति स्वस्थ हैं। दोनों पायलटों की पहचान नहीं बतायी गई है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!