Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN
News That Matters

सीधी में सराफा व्यापारी के घर डकैती

बंधक बनाकर नकाबपोश बदमाश पीटते रहे, जब लगा कि मर गया तब जेवर-नकदी समेट कर भाग निकले
सीधी
। जिले के मझौली कस्बे में बदमाशों ने इलाके के नगर सेठ के सराफा व्यापारी बेटे के यहां बड़ी डकैती डाली है। 6 से 7 की संख्या में नकाबापोश बदमाश निर्माणाधीन घर के पीछे से दाखिल हुए थे। पहले व्यापारी को बंधक बनाकर जमकर पीटा। जब बदमाशों को लगा कि व्यापारी मर गया है, तब दुकान के अंदर रखे सोना-चांदी के जेवरात पहनी हुई टी शर्ट के अंदर और झोले में भरकर चले गए। परिवार वालों के मुताबिक करोड़ों रुपए के जेवर ले गए हैं।
घटना के समय परिवार मकान के दूसरे हिस्से में सो रहा था। बदमाशों के जाने के बाद व्यापारी ने परिवार वालों को इसकी जानकारी दी है। देर रात सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने घायल को सीधी अस्पताल भेजा। यहां पर व्यापारी की हालत गंभीर होने पर जबलपुर रेफर किया गया है। आधा दर्जन थानों का पुलिस बल मौके पर पहुंचकर बार्डर एरिया की नाकेबंदी में लगाया दिया गया है। पुलिस टीम छत्तीसगढ़ की सीमा सहित जंगली क्षेत्र में सर्चिंग कर रही है। मझौली पुलिस का कहना है कि हार्दिक उर्फ सूरज सोनी पुत्र मोहन सोनी (35) निवासी मझौली वार्ड नम्बर 14 में गीता ज्वेलर्स के नाम से दुकान है। दुकान से लगा पीछे मकान बन रहा था। यहां से आधा दर्जन बदमाश दाखिल हुए थे। जैसे ही शातिर बदमाश दुकान पर पहुंचे तो सो रहे व्यापारी की नींद खुल गई, उसने विरोध किया तो धारदार हथियार से बदमाशों ने सिर पर कई वार किए। तब तक मारते रहे जब तक व्यापारी अधमरा नहीं हो गया। जब चोरों को लगा कि व्यापारी मर चुका है तब वह बारी बारी से दुकान के काउंटर के अंदर रखी जेवर और नकदी भरे और चलते बने।
सुबह 4 बजे घायल व्यापारी पहुंचा जिला अस्पताल
गंभीर रूप से घायल व्यापारी को शनिवार तड़के 4 बजे पुलिस जिला अस्पताल लेकर पहुंची थी। यहां उनकी स्थिति काफी नाजुक थी। यहां से उसे जबलपुर रेफर कर दिया गया। अब पुलिस अधिकारियों का मानना है कि यदि व्यापारी 4 बजे सीधी अस्पताल पहुंचा है तो रात 2 से 3 के बीच की वारदात हो सकती है, क्योंकि सीधी शहर से मझौली की दूरी भी 50 से 60 किलोमीटर दूर है। जहां तक घायलों को पहुंचने में घंटे से ज्यादा समय लग जाता है। सीसीटीवी कैमरे में कैद बदमाशों की करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। इसमें 6 से 7 लोग सोना चांदी का समान देख देखकर भर रहे हैं। देर रात बड़ी डकैती की सूचना के बाद थाना पुलिस मौके पर पहुंची है। साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों को पूरे मामले से अवगत करा दिया है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!
%d bloggers like this: