Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890

माटी की महिमा न्यूज /उज्जैन
चार दिनों से लोगों और मवेशियों पर हमला कर काट रहे आवारा कुत्ते ने बीती शाम दो मासूम बालिकाओं को नोच डाला। लोगों ने आए दिन की परेशानी को देखते हुए कुत्ते की घेराबंदी की और उसे मार डाला।
शंकरपुर स्थित आलू गोदाम के समीप रहने वाले मजदूर परिवार की दो मासूम बालिका चांदनी पिता जगदीश 6 वर्ष और शिवानी पिता किशोर 5 वर्ष बीती शाम घर के बाहर खेल रही थी। उसी दौरान कुत्ते ने उन पर हमला कर दिया। दोनों को बुरी तरह से नोच डाला। शिवानी को तो लोगों ने बमुश्किल कुत्ते से बचाया। दोनों को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया था। जहां डॉक्टरों ने दोनों मासूमों का उपचार कर उन्हें रैबिज का डोज लगाया है। इस दौरान लोगों ने बताया कि कुत्ता चार दिनों से क्षेत्र में आतंक मचा रहा था। अब तक वह 8 लोगों को काट चुका है। क्षेत्र में घुमने वाले मवेशियों पर भी उसने हमला किया था। बीती शाम मासूमों को बुरी तरह नोचने के बाद उसकी घेराबंदी की और मार डाला। दो दिन पहले कुत्ते के आतंक की शिकायत क्षेत्रीय पूर्व पार्षद से भी की थी। लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

शहर में मचा रहे आतंक
शहर में हर मार्ग पर आवारा कुत्तों का आतंक दिखाई दे रहा है। देवास रोड पर सुबह के समय दर्जनों कुत्ते देखे जा सकते हैं। जिनसे मॉर्निंग वॉक करने वालों को बचकर निकलना पड़ता है। यही नहीं मक्सी रोड सब्जी मंडी के आसपास भी दर्जनों कुत्ते खरीददारी करने आने वाले लोगों के हाथ में थैलियां देखकर झपट्टा मारने का प्रयास करते हैं। कुत्तों की वजह से यहां दुर्घटना का भय भी बना रहता है। रात के समय इस क्षेत्र में कुत्तों का आतंक काफी बढ़ जाता है। दौलतगंज, पुरानी सब्जी मंडी के साथ ही शहर के गदापुलिया क्षेत्र, इंदौरगेट, हरिफाटक ब्रिज और नए शहर की कई कॉलोनियों में आवारा कुत्ते लोगों के लिए परेशानी बने हुए हैं।
नगर निगम का अभियान बंद
शहर में आवारा कुत्तों के साथ मवेशियों की धरपकड़ करना नगर निगम की जिम्मेदारी है। लेकिन कई समय से निगम का यह अभियान बंद पड़ा हुआ है। जिसके चलते मवेशियों के साथ कुत्ते सार्वजनिक स्थानों से लेकर गली-मोहल्लों में नजर आ रहे हैं। लॉकडाउन में होटलें, रेस्टोरेंट के साथ पूरा बाजार बंद होने की वजह से कुत्तों को खाना नहीं मिल पाया था जिसके चलते यह इन दिनों काफी खूंखार नजर आ रहे हैं।