Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890

दिव्यांशु तिवारी/ब्यूरो प्रमुख नलखेड़ा

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

नगर के कई प्रमुख मार्गों व गली-मोहल्लों में सड़कों पर अतिक्रमण जारी है। लेकिन गणेश चौराहा से लेकर सरदार पटेल चौराहे तक के मुख्य मार्ग पर सड़क के दोनों ओर दुकानदारों ,फल-सब्जी विक्रेताओं व सड़क पर मनमाने ढंग से वाहन खड़े करने वाले वाहन चालकों के कारण नगर का अतिव्यस्ततम व प्रमुख मार्ग संकरा हो गया है।जिसकी वजह से परेशानियां बढ़ती जा रही है। इस सड़क के चौड़ीकरण के बावजूद नगरवासियों को इसका कोई फायदा होता नही दिख रहा है क्योंकि सड़क पर दोनों ओर दुकानदारों और फल-सब्जी विक्रेताओं के द्वारा मनमर्जी की जाकर अतिक्रमण किया हुआ है। जिससे आए दिन इस मार्ग पर जाम जैसी स्थिति निर्मित होती रहती है।
शासन- प्रशासन के जिम्मेदार अब तक फल एवं सब्जी विक्रेताओं के लिए नगर में अलग से उचित स्थान की व्यवस्था नही कर सके है जिसके कारण विक्रेताओं को भी कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा नगर के शिवाजी चौराहे से लेकर माँ बगलामुखी मंदिर चौराहे तक भी वाहनों चालको द्वारा मनमर्जी पूर्वक सड़क के दोनों ओर वाहन खड़े कर दिए जाने के कारण प्रतिदिन अनेक बार जाम लगता रहता है।
नगर में वाहनों के पार्किंग की उचित व्यवस्था न होने से जहाँ सड़क के दोनों ओर चारपहिया वाहन मनमाने ढंग से खड़े रहते ही है, वही इसी मार्ग के फुटपाथो पर कुछ जगह तो अतिक्रमण है और कुछ जगह लोग अपने दुपहिया वाहन रख देते है। जिससे राहगीर यात्रियों को भी यहाँ से गुजरने में समस्या होती है ।लेकिन इन सब के बावजूद भी प्रशासन आँखे मूंद कर बैठा रहता है व लोगो की उक्त समस्या के उचित समाधान के लिए कोई प्रभावी कार्ययोजना तैयार करने या व्यवस्था करने तक की कोई जहमत नही उठाता है। संबंधित विभागों के जिम्मेदारों द्वारा एक दूसरे विभागों पर जिम्मेदारी का बोझ डालकर अपना पल्ला झाड़ लिया जाता है।