Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890

मनीला। फिलीपींस में 85 लोगों को लेकर जा रहा मिलिट्री प्लेन रविवार को क्रैश हो गया। वहां की आर्मी के चीफ जनरल सिरिलीटो सोबेजाना ने एएफपी को बताया कि जलते हुए सी-130 प्लेन से 40 लोगों को बचाया जा चुका है। हादसे के वक्त प्लेन को सुलु राज्य के जोलो आइलैंड पर लैंड कराने की कोशिश की जा रही थी। सोबेजाना ने बहताया कि राहत और बचाव दल के लोग मौके पर पहुंच चुके हैं। हम भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं कि हादसे में कम से कम लोगों को नुकसान पहुंचे। यात्रा कर रहे ज्यादातर लोगों ने हाल ही में बेसिक मिलिट्री ट्रेनिंग ली थी। इन लोगों को आतंकी गतिविधियों के लिए मशहूर आइलैंड्स पर तैनात किया जाना था। फिलीपींस के इन आइलैंड्स पर मुस्लिम आबादी बहुसंख्यक है। यहां फिरौती के लिए किसी का अपहरण होना आम है, इसलिए हमेशा बड़ी तादाद में सैनिक तैनात रहते हैं।
समुद्र में लगी आग, मैक्सिको की खाड़ी में भीषण हादसा

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!


मैक्सिको की तेल कंपनी पेमेक्स ने कहा है कि समुद्र के पानी में लगी आग पर काबू पा लिया गया है। यह आग कंपनी के तेल प्लेटफॉर्म से कुछ दूरी पर लगी थी। इस आग की वजह से समुद्र में नारंगी लपटें उठ रही थी, जो एक पिघले हुए लावा की तरह दिख रही थी। समुद्र में लगी यह आग दिखने में एक आंख के समान थी। इस वजह से सोशल मीडिया में इसे आग की आंख नाम दिया गया है। स्थानीय समय के अनुसार यह आग सुबह 5 बजकर 15 मिनट पर लगी थी। पानी के नीचे से गुजरने वाली पाइपलाइन में गैस के रिसाव को आग की वजह माना जा रहा है। आग लगने की जानकारी मिलने के बाद संबंधित स्टाफ इस आग को बुझाने में लग गया था और सुबह 10 बजकर 45 मिनट पर इस आग को काबू कर लिया गया। इस दौरान किसी भी इंसान को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। हालांकि गैस के रिसाव से आर्थिक नुकसान जरूर हुआ है। कंपनी ने कहा है कि इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है और यह लीकेज कैसे हुआ। इसके लिए कौन जिम्मेदार है इस बात का पता लगाया जा रहा है। ताकी कंपनी भविष्य में बेहतर तैयारी कर सके और ऐसी घटनाओं को रोका जा सके।