Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN
News That Matters

10 हज़ार की रिश्वत लेते तहसीलदार के कम्प्यूटर ऑपरेटर पकड़ाया

आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (EOW) उज्जैन की बड़ी कार्यवाही
शिकायतकर्ता गणेश जाट निवासी हाट पीपलिया ज़िला देवास ने EOW उज्जैन पुलिस अधीक्षक श्री दिलीप सोनी को को शिकायत की थी कि ज़मीन नामांतरण के लिए हाट पीपलिया तहसील में कम्प्यूटर ऑपरेटर जो तहसीलदार के रीडर का काम भी देखता है के द्वारा १० हज़ार रिश्वत की माँग की जा रही है । शिकायत पर तत्काल कार्यवाही करते हुए eow निरीक्षक श्री अजय सनकत द्वारा आरोपी सचिन विश्वकर्मा को मौक़े पर १० हज़ार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया । मौक़े पर कार्यवाही जारी है ।
कार्यालय में की कार्रवाई
ईओडब्ल्यू एसपी को शिकायत किए जाने के बाद शिकायत की तस्दीक की गई। इसके बाद उज्जैन ईओडब्ल्यू की टीम ने गुरुवार को कंप्यूटर ऑपरेटर को रंगे हाथों पकड़ने की योजना बनाई। दोपहर में फरियादी गणेश जाट को 10 हजार रुपए देकर तहसील कार्यालय पहुंचाया। कुछ देर बात करने के पश्चात कंप्यूटर आॅपरेटर सचिन विश्वकर्मा ने रिश्वत के रुपए ले लिए। गणेश जाट ने तत्काल अधिकारियों को इशारा कर दिया। जिसके बाद अधिकारियों ने तत्काल कार्यालय नहीं उसे दबोच लिया।
महीनों से हो रहा था परेशान
गौरतलब है कि हाटपिपलिया निवासी गणेश जाट ने तहसील कार्यालय में एक बंटवारा तथा दोन आमंत्रण के आवेदन प्रस्तुत किए थे। लेकिन उनका निराकरण महीनों से नहीं हो पा रहा था। पिछले 4 से 5 महीने में उसने तहसील कार्यालय के कई चक्कर काट लिए थे। इस दौरान कार्यालय में पदस्थ ऑपरेटर सचिन विश्वकर्मा ने उससे 10 हजार रुपए की रिश्वत मांगी और आश्वासन दिया कि उसका काम हो जाएगा।
शिकायत के बाद की गई कार्रवाई
फरियादी द्वारा शिकायत किए जाने के बाद तस्दीक की गई और आरोपी को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया। उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया है। आरोपी ने रिश्वत लेकर अपनी पेंट की जेब में रख ली थी जिसे जप्त किया गया है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!
%d bloggers like this: