Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN
News That Matters

प्रधानमंत्री मोदी ने की उच्चस्तरीय बैठक, देश में ऑक्सीजन की वृद्धि और उपलब्धता का लिया जायजा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देशभर में आक्सीजन के मौजूदा स्टॉक व इसकी वृद्धि को लेकर बुलाई गई उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में संभावित कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को देखते हुए तैयारियों का जायजा लिया। अधिकारियों ने आज सुबह 11:30 बजे प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली इस बैठक की जानकारी दी। इस बैठक में नए स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया के शामिल होने की भी संभावना है।
हाल में ही देश ने कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान आक्सीजन की किल्लत समेत अस्पताल व तमाम मेडिकल उपकरणों की कमी को झेला है। अब दोबारा ऐसा न हो इसलिए महामारी की तीसरी लहर की संभावनाओं के मद्देनजर प्रधानमंत्री मोदी ने यह समीक्षा बैठक बुलाई। इससे पहले गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर लापरवाही पर चिंता व्यक्त की और कहा कि एक छोटी सी गलती के दूरगामी परिणाम हो सकते हैं और महामारी से लड़ाई कमजोर पड़ सकती है।
26 जून को प्रधानमंत्री मोदी ने शीर्ष अधिकारियों के साथ देशभर में जारी कोरोना वैक्सीनेशन अभियान व कोरोना संक्रमण को लेकर चर्चा की थी। वैक्सीनेशन अभियान की गति पर प्रधानमंत्री ने संतुष्टि व्यक्त किया था । अप्रैल के अंतिम दो सप्ताह व मई के शुरुआत में मेडिकल आक्सीजन की किल्लत से देश में हाहाकार की स्थिति बन गई थी। शुक्रवार सुबह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बीते 24 घंटों के दौरान भारत में 43,393 नए संक्रमितों की पहचान हुई और 911 संक्रमितों की मौत दर्ज की गई। वहीं इस अवधि में 44,459 रिकवरी भी दर्ज की गई। अभी देश में 4,58,727 सक्रिय मामले हैं।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!
%d bloggers like this: