Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

चित्रकूट। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कोरोना की संभावित तीसरी लहर केे मद्देनजर देशभर में शासन-प्रशासन का सहयोग करने और संभावित पीडि़तों की सहायता के लिए विशेष कार्यकर्ता प्रशिक्षण का आयोजन करेगा। यह प्रशिक्षण अगस्त महीने में पूर्ण कर लिया जाएगा। कार्यकर्ताओं के विशेष प्रशिक्षण की यह योजना चित्रकूट में चल रही चार दिवसीय अखिल भारतीय प्रांत प्रचारक बैठक में बनाई गई है।
अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने बताया कि कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए देशभर में शासन-प्रशासन का सहयोग करने एवं संभावित पीडि़तों की सहायता के लिए विशेष कार्यकर्ता प्रशिक्षण का आयोजन किया जाएगा। ऐसी परिस्थिति में समाज का मनोबल बढ़ाने के लिए आवश्यक सभी जानकारी उचित समय पर लोगों तक पहुंचाने के लिए यह प्रशिक्षित कार्यकर्ता लगभग 2.5 लाख स्थानों तक पहुंचेंगे। यह प्रशिक्षण अगस्त में पूर्ण किया जाएगा तथा सितंबर से जनजागरण द्वारा हर गांव एवं बस्ती में कई स्वयंसेवी लोगों और संस्थाओं को इस अभियान में जोड़ा जाएगा। उन्होंने बताया कि इस प्रशिक्षण में कोरोना से बचाव के लिए बच्चों एवं माताओं के लिए विशेष रूप से आवश्यक सावधानियां और उपायों को शामिल किया गया है।