Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890

15 अगस्त तक सब ठीक रहा तो बच्चों के स्कूल और कोचिंग भी खोल सकते हैं
भोपाल।
अनुषांगिक संगठन विद्या भारती के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि 11वीं और 12वीं के 26 जुलाई से 50 प्रतिशत की क्षमता से स्कूल खोले जाने के प्रयास किए जाएंगे। 15 अगस्त तक सब ठीक-ठाक रहा तो छोटी क्लास के स्कूल भी खोले जाने पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कोचिंग संस्थानों को भी खोलने की अनुमति जल्द देने की बात कही है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने तय किया है कि पहले चरण में 26 जुलाई से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ 11वीं और 12वीं के कॉलेज खोलेंगे। सावधानी जरूरी है इसलिए सप्ताह में दो दिन एक बैच और फिर दो दिन दूसरा बैच आएगा। इसकी पूरी रणनीति हम बना रहे हैं। सभी परिस्थितियों पर नजर रखते हुए जनता ने अगर कोरोना गाइडलाइन का पालन किया तो 9वीं और 10वीं, फिर छठवीं से आठवीं और फिर पहली से पांचवीं के स्कूल खोलेंगे। मध्य प्रदेश में कोरोना अभी नियंत्रण में है। परिस्थिति पर हम पूरी तरह से नजर रखे हुए हैं। अभी पूरे प्रदेश में 20 के आसपास पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं और एक्टिव केस भी 250 के आसपास हैं। तीसरी लहर से निपटने की तैयारी कर रहे हैं। मुझे लगता है कि बच्चे हमारे स्कूल और कॉलेज बंद होने के कारण पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं। ऑनलाइन या वर्चुअल में वो पढ़ाई नहीं हो पाती है जो एक्चुअल में होती है। स्कूल संचालक भी परेशान हैं, इसलिए आवश्यकता है कि पूरी परिस्थिति पर नजर रखते हुए स्कूल-कॉलेज को खोलने की प्रक्रिया शुरू करें।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!