Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

लखनऊ। अलकायदा के अंसार गजवातुल हिंद से जुड़े आतंकी मिनहाज अहमद और मशीरुद्दीन की निशानदेही पर यूपी एटीएस ने तीन अन्य व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। अपर पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्तों के नाम शकील, मोहम्मद मुस्तकीम और मोहम्मद मुईद है।
एडीजी ने बताया कि शकील लखनऊ के बांसमंडी इलाके का रहने वाला है। मोहम्मद मुईद लखनऊ के ही न्यू हैदरगंज कैंपल रोड का निवासी है। वहीं मोहम्मद मुस्तकीम मूलरूप से मुजफ्फरनगर का रहने वाला है और लखनऊ में सीतापुर रोड स्थित मदेयगंज में रह रहा है। इनको गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए एटीएस मुख्यालय लाया गया। तीनों ने अपना जुर्म स्वीकारा है कि वे आतंकी साजिश में शामिल थे। उन्होंने बताया कि इनमें पकड़ा गया शकील एफआईआर में नामजद अभियुक्त है, उस पर असलहा प्रबंध कराने का आरोप है। साथ ही मिनहाज को असलहा खरीदने में उसकी अहम भूमिका रही है। इसके अलावा अन्य भी कई आरोप है। इसी प्रकार से मोहम्मद मुस्तकीम को पूरे षडयंत्र की जानकारी थी और वो लगातार मिनहाज और मशीरुद्दीन जो की मुख्य अभियुक्त 11 जुलाई को गिरफ्तार हुए थे उनका इसके साथ सक्रिय सहयोग था। इसके अतिरिक्त मो. मुईद ने मुस्तकीम के माध्यम से मिनहाज को असलहा प्रदान करने में सहयोग प्रदान किया है। इसके अन्य कार्य भी प्रकाश में आये है। इन तीनों को न्यायालय में पेश किया जायेगा जरुरत पडऩे पर तीनों की पुलिस कस्टडी रिमांड भी ली जायेगी।