Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN
News That Matters

गंजबासौदा मामले में मृतकों के आश्रितों को पांच-पांच लाख रुपए देने की घोषणा

विदिशा। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विदिशा जिले के गंजबासौदा में हुए हादसे में मृत नागरिकों के आश्रितों को पांच पांच लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा की है।
श्री चौहान ने ट्वीट के माध्यम से कहा कि सरकार ने मृतकों के परिवारजनों को पांच पांच लाख रुपयों की आर्थिक सहायता और घायलों को 50-50 हजार रुपए और नि:शुल्क इलाज मुहैया कराने का निर्णय लिया है। श्री चौहान ने कहा कि वे लगातार घटनास्थल पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों के संपर्क में हैं और बचाव कार्य की निरंतर निगरानी कर रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य शासन के प्रतिनिधि के तौर पर विदिशा के प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग भी रात भर घटनास्थल पर मौजूद रहे। उनकी देखरेख में बचाव दल फसे हएु लोगों को बचाने में जुटे हुए हैं। घटनास्थल पर संभाग आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक और एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम लोगों को मदद पहुंचा रही है।
इस बीच हादसे के लगभग 12 घंटे बीत जाने के बाद सुबह नौ बजे तक कम से कम एक दर्जन लोगों के लापता होने की जानकारी भी सामने आयी है। प्रशासन लापता लोगों के बारे में जानकारी एकत्रित करने के साथ ही मलबे में दबे लोगों को खोजने में भी जुटा हुआ है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

कुएं में बच्चे को बचाने के चक्कर में एक साथ गिरे 35 लोग, 4 की मौत, कई लापता
विदिशा। मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में बड़ी दुखदायी घटना हो गई है। विदिशा के गंजबासौदा में कल देर रात लालपठार इलाके में एक 13 साल के बच्चे को बचाने के चक्कर में 35 लोग एक साथ कुएं में गिर गए। सूचना पर पहुंची पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने 19 लोगों को राहत एवं बचाव कार्य करके सुरक्षित बाहर निकाल लिया। अब भी कई लोग लापता हैं, जबकि 4 की मौत हो चुकी है और उनके शव बरामद कर लिए गए हैं। गुरुवार शाम से ही यहां पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है जो शुक्रवार सुबह भी जारी रहा। जानकारी के अनुसार, कुएं में एक 13 साल का बच्चा गिर गया था। उसे बचाने के लिए गांव के कुछ लोग कुए में कूदकर बच्चे को तलाश रहे थे। तभी कुएं में बच्चे के गिरने की बात पर वहां लोगों का जमावड़ा लग गया और कुएं की मुंडेर पर लोग इक_े हो गए। जिससे मुंडेर वहन नहीं झेल पाई और 35 लोग कुएं में साथ गिर गए।

%d bloggers like this: