Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN
News That Matters

भारी बारिश से मार्ग हुए अवरुद्ध, पानी से तरबतर हुआ नलखेड़ा

नलखेड़ा। गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात से प्रारंभ हुई तेज वर्षा का दौर शुक्रवार को भी पूरे दिन जारी रहा। नलखेड़ा,बड़ागाँव सहित तहसील क्षेत्र के ग्रामो में हुई अत्यधिक बारिश के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया।
भारी वर्षा के कारण नलखेड़ा- कानड़, नलखेड़ा-बड़ागाँव, नलखेड़ा-धरोला आदि मार्गो पर नदी-नालों के उफान पर होने से उक्त मार्ग अवरुद्ध हो गए।जिसके कारण मार्गो पर वाहनों का आवागमन घण्टो बंद रहा।
तेज बारिश के कारण मां बगलामुखी मंदिर मार्ग पर आने वाला नाले का पानी पुलिया पर आ जाने के कारण माता मंदिर का मुख्य मार्ग बंद हो गया।जिसके कारण श्रध्दालुओ को बल्डी के रास्ते से होकर माँ के दर्शनार्थ पहुंचना पड़ा।
क्षेत्र में हुई भारी बारिश के कारण तहसील के ग्राम पिलवास में नाले की पुलिया के ऊपर से गुजर रहे पानी के दौरान एक ग्रामीण मोटरसाइकिल सहित पुलिया पार करते समय नाले में बह गया । जिसने स्वयं को जैसे तैसे तैर कर बचा लिया।
इसके अलावा बड़ागाँव में भाटन नदी पर बनाई गई नवनिर्मित पुलिया के बावजूद आसपास सही भराव न होने के कारण बड़ी मात्रा में पुलिया के आसपास पानी जमा हो गया। जिसके कारण मार्ग बंद रहा।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

नालियों ने खोली नप की स्वच्छता की पोल

तेज वर्षा तथा नालियों में गंदगी का जमाव होने की वजह से नलखेड़ा नगर में नालियों का पानी गली-मोहल्लों की सड़को पर आ गया। जिसने नगर परिषद के स्वच्छता अभियान की पोल खोल कर रख दी। नालियों व सड़को पर जलजमाव होने से बारिश का पानी नगर के कई मोहल्लों में लोगो के घरों में घुस गया। जिससे नागरिको के घरों में स्थित कई सामानों को नुकसान पहुंचा तथा लोगो को मुसीबते उठाना पड़ी। गणेश दरवाजा स्थित एक खुले बड़े गड्ढे में पानी भरे होने से कई लोग उसमे गिरकर चोटिल भी हुए। साथ ही क्षेत्र के कई खेतो में भी पानी भर गया।

कुंडालिया डेम के 2 गेट खोले

समीपस्थ कुंडालियां बाँध के जल ग्रहण क्षेत्र में तेज बारिश से पानी अधिक बढ़ने पर डेम के 2 गेट खोले गए तथा जिनसे दोपहर 3 बजे तक करीब 294 क्यूबेक पानी छोड़ा गया। तेज बारिश के कारण डेम का वाटर लेवल 389 मीटर से 391 मीटर तक पहुंच गया।
गेट को खोलने पर कालीसिन्ध नदी में पानी का बहाव रहा I जिसकी सूचना गेट खोले जाने के पूर्व ग्रामीणजनों को दी जाकर सूचित किया गया।

प्रशासन रहा मुस्तैद

भारी बारिश के चलते नगर व तहसील क्षेत्र के हालातों को दृष्टिगत रखते हुए पूरे समय टीआई अनिल कुमार पुरोहित, तहसीलदार आशीष अग्रवाल, नायब तहसीलदार प्रियंक श्रीवास्तव, जनपद सीईओ रामप्रताप सिंह पंवार,सीएमओ रामचंद्र शिंदल,सुनील जैन आदि प्रशासनिक अधिकारी कर्मचारी अलर्ट रहे तथा इलाको का भ्रमण करते रहे ताकि नागरिको को असुविधाओं,समस्याओं से राहत मिल सके।

%d bloggers like this: