Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

टोक्यो। टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय मुक्केबाज लविलना बोरगोहेन क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। महिलाओं की 69 किलोग्राम वेट कैटेगरी के प्री क्वार्टर फाइनल में 23 साल की लवलिना ने जर्मनी की 35 साल की मुक्केबाज नादिने एपेट्ज को हराया। लवलिना ने यह बाउट स्प्लिट डिसिजन से 3-2 से जीता। तीनों राउंड में जजों का ओवरऑल फैसला लवलिना के पक्ष में रहा। लवलिना अब मेडल पक्का करने से सिर्फ एक जीत की दूरी पर हैं। बॉक्सिंग में सेमीफाइनल में पहुंचते ही कम से कम ब्रॉन्ज मेडल पक्का हो जाता है। लवलिना की क्वार्टर फाइनल बाउट 30 जुलाई को चाइनीज ताइपे की चिन निएन चेन से होगी।
शूटिंग इवेंट्स में भारतीय निशानेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन जारी है। मंगलवार को दो अलग-अलग इवेंट में भारत की चार जोडिय़ों ने हिस्सा लिया लेकिन इनमें से कोई भी मेडल राउंड में नहीं पहुंच सकी। 10 मीटर एयर पिस्टल के मिस्क्ड इवेंट में मनु भाकर और सौरभ चौधरी की जोड़ी क्वालिफिकेशन राउंड-2 में सातवें स्थान पर रही। वहीं, यशस्विनी देसवाल और अभिषेक वर्मा की जोड़ी क्वालिफाइंग राउंड-1 में ही बाहर हो गई। 10 मीटर एयर राइफल में दिव्यांश सिंह पंवार और इलावेनिल वालारिवन की जोड़ी क्वालिफिकेश राउंड में 12वें स्थान पर रही। अंजुम मुद्गिल और दीपक कुमार की जोड़ी 18वें स्थान पर रही। भारत के अचंता शरत कमल टेबल टेनिस के मेंस सिंगल्स में मेडल की होड़ से बाहर हो गए। नंबर-1 सीड चीन के मा लोंग ने उन्हें 4-1 से हराया। मा लोंग ने पहला गेम 11-7 से जीता। शरत ने दूसरे गेम में 11-8 से जीत हासिल कर जोरदार वापसी की। चीनी खिलाड़ी ने इसके बाद कमल को कोई मौका नहीं दिया और अगले तीन गेम 31-11, 11-4, 11-4 से जीत लिया। इससे पहले भारत के हाथ एक और मेडल आते-आते रह गया। 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड शूटिंग इवेंट में भारत की मनु भाकर और सौरभ चौधरी की जोड़ी टॉप-4 में आने से चूक गई। भारतीय जोड़ी क्वालिफिकेशन के पहले राउंड में 582 अंक लेकर पहले स्थान पर रही, लेकिन 8 जोडिय़ों के दूसरे राउंड में वे 7वें स्थान पर रही। टॉप-4 जोडिय़ों को मेडल राउंड में एंट्री मिली।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने पूल ए के मैच में स्पेन को 3-0 से हराया।


दूसरी ओर भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने जोरदार वापसी की है। टीम ने पूल ए के मैच में स्पेन को 3-0 से हरा दिया। रुपिंदर पाल सिंह ने दो और सिमरनजीत सिंह ने एक गोल किया है। भारत को पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1-7 से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। इस जीत की बदौलत भारत अपने पूल में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। भारत को अभी दो और पूल मैच खेलने हैं। पहले दो क्वार्टर के बाद भारतीय टीम 2-0 से आगे चल रही थी। तीसरे क्वार्टर के आखिरी पलों में स्पेन ने गोल कर ही दिया था, लेकिन तब तक क्वार्टर समाप्त होने का हूटर बज चुका था। स्पेन ने वीडियो रेफरल लिया और उसे पेनल्टी कॉर्नर मिला। भारतीय डिफेंडरों ने इस पर गोल नहीं होने दिया। चौथे क्वार्टर में भारत की ओर से एक और गोल हुआ। मैच में स्पेन को आठ और भारत को चार पेनल्टी कॉर्नर मिले हैं। स्पेन की टीम पेनल्टी कॉर्नर पर कोई गोल नहीं कर सकी है। भारत ने पेनल्टी कॉर्नर पर एक गोल किया है। भारत का तीसरा गोल पेनल्टी कॉर्नर पर ही हुआ।