Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890

माटी की महिमा न्यूज /उज्जैन
संभाग का सबसे बड़ा जिला अस्पताल सिंधिया परिवार की रियासत पर बना हुआ है। अब तक अस्पताल में मरीजों के लिए बनाए जाने वाले उपचार पर्चों पर श्रीमंत महाराज माधवराव सिंधिया का नाम भी लिखा जाता था लेकिन सोमवार शाम से सिंधिया का नाम पर्चों से हटा दिया गया है। जो चर्चा का विषय बन चुका है।
जिला अस्पताल का नाम स्व. माधवराव सिंधिया के नाम पर रखा गया है। वर्षों से संभाग का सबसे बड़ा अस्पताल इसी नाम से संचालित हो रहा है। अस्पताल की ओपीडी से लेकर कई स्थानों पर इस नाम के होर्डिंग्स लगे हुए हैं। यहां उपचार के लिए आने वाले मरीजों के लिए बनाए जाने वाले पर्चों पर भी स्व. सिंधिया का नाम लिखा होता था। लेकिन बीती शाम से यह नाम भर्ती और उपचार पर्चों से हटा दिया गया है। उसके स्थान पर डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल उज्जैन लिखा गया है। इस संबंध में अस्पताल के अधिकारी जानकारी नहीं दे पा रहे हैं। लेकिन यह बात सामने आई है कि भोपाल से मरीजों के पर्चे बनाए जाने वाला सॉफ्टवेयर अपडेट किया गया है जिस पर से यह नाम हट गया है। आज सुबह पर्चों पर यह नाम दिखाई नहीं देने से कई तरह की चर्चा शुरू हो गई थी। कुछ का कहना था कि स्व. सिंधिया के बेटे ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा में शामिल होकर केन्द्रीय मंत्रीमंडल में शामिल हो चुके हैं। अब भी सिंधिया परिवार का देश में नाम है। बावजूद इसके उनकी रियासत पर चल रहे अस्पताल के पर्चों से उनका नाम गायब कर दिया गया है। यह गलती है या फिर जानबूझकर उनके पिता का नाम हटाया गया है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!