Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN
News That Matters

श्रीलंका में क्रिकेटर चहल और गौतम कोरोना पॉजिटिव

नईदिली। श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय टीम के क्रिकेटर क्रुणाल पांड्या के कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल और युवा खिलाड़ी कृष्णप्पा गौतम भी कोरोना वायरस की चपेट में आए गए हैं। यह दोनों खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या और छह खिलाडिय़ों समेत अभी श्रीलंका में ही रुकेंगे।
क्रुणाल दूसरे टी-20 मैच से पहले इस वायरल की चपेट में आ गए थे जिसके बाद मैच को स्थगित करना पड़ा था। श्रीलंका ने भारत को तीसरे टी-20 में 7 विकेट से हराकर सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है।
गौरतलब है कि क्रुणाल पांड्या के संपर्क में आए खिलाड़ी को भी आइसोलेट किया गया था जिसकी वजह से वह टी-20 सीरीज के आखिरी दो मैचों में नहीं खेल सके थे। हालांकि, उस समय पर इन खिलाडिय़ों की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। युजवेंद्र चहल, गौतम और क्रुणाल समेत बाकी छह खिलाड़ी अभी श्रीलंका में ही रुकेंगे।
भारत की टीम को तीसरे टी-20 मैच में श्रीलंका के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। अहम बल्लेबाजों की गैरमौजूदगी में भारतीय बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके थे और टीम 9 विकेट खोकर महज 81 रन ही बना सकी थी। जिसको श्रीलंका की टीम ने महज 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया था। यह पहला मौका रहा जब श्रीलंका ने भारतीय टीम को टी-20 सीरीज में हराया।
केरल से आएगी कोरोना की तीसरी लहर? लगातार तीसरे दिन मिले देश के आधे केस
कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर देश में केरल के जरिए दस्तक देगी? यह सवाल इसलिए उठने लगा है कि लगातार तीसरे दिन केरल में 20,000 से ज्यादा नए केस मिले हैं। एक बार फिर से राज्य में 22,064 केस मिले हैं, जो देश भर में मिले 44,230 मामलों का ठीक आधा हैं। शुक्रवार सुबह आए बीते एक दिन के डेटा के मुताबिक देश में 24 घंटों में 42,360 लोग कोरोना से रिकवर हुए हैं, जबकि 44,230 लोग संक्रमित हुए हैं। इसके साथ ही एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 4,05,155 हो गई है। कुल केसों के मुकाबले अब देश में सक्रिय मामले 1.28 फीसदी हो गए हैं। हालांकि अब भी डेली और वीकली पॉजिटिविटी रेट 5 फीसदी से कम पर बना हुआ है। यह लगातार तीसरा दिन है, जब देश में कोरोना के नए मामले 40,000 से ज्यादा मिले हैं और आज सबसे अधिक 44 हजार केस पाए गए हैं। यही नहीं केरल की बात करें तो वहां लगातार तीन दिनों से 20 हजार से अधिक केस मिल रहे हैं। इसी के चलते देश भर के नए केसों में बड़ा इजाफा देखने को मिल रहा है। हर दिन कोरोना के नए केसों का आंकड़ा 30 से 40 हजार के बीच रहता था, लेकिन केरल में रफ्तार बढऩे के बाद यह 40 हजार के पार पहुंच गया है। इस बीच केरल में शनिवार और रविवार को कंप्लीट लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। यही नहीं राज्य की हेल्थ मिनिस्टर वीना जॉर्ज ने लोगों

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!
%d bloggers like this: