Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN
News That Matters

कोरोना की तीसरी लहर फैलने की आशंका

कल दो की रिपोर्ट पॉजीटिव
माटी की महिमा न्यूज /उज्जैन

एक माह से कोरोना मुक्त शहर में तीसरी लहर की आशंका दिखाई देने लगी है। गुरुवार को दो लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। जिसके चलते अब संक्रमित मरीजों की संख्या तीन पहुंच चुकी है। प्रशासन ने सतर्कता बरतना फिर से शुरू कर दिया है।
कोरोना की दूसरी लहर का ग्राफ कम होने के बाद अगस्त-सितम्बर में तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही थी। जिसकी आहट सुनाई देने लगी है। एक माह से कोरोना मुक्त शहर में संक्रमित मरीजों का मिलना धीरे-धीरे शुरू हो गया है। बुधवार को एक संक्रमित मरीज मिला था। जिसे उपचार के लिए होम आइसोलेशन में रखा गया था। गुरुवार को आई रिपोर्ट में दो संक्रमित मरीज मिले हैं जिसके बाद तीसरी लहर की आशंका बढऩे लगी है। शहर के साथ ही इंदौर में भी 7 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। दोनों शहर की सीमा काफी करीब होने और दोनों शहर के बीच व्यापार-व्यवसाय की कडिय़ां जुड़ी होने से प्रशासन एक बार फिर सतर्क हो गया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री भी तीसरी लहर को लेकर मुस्तैद दिखाई दे रहे हैं। गुरुवार को मिले संक्रमितों के बाद उन्होंने प्रदेश के अधिकारियों को अपने जिले में सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं। शहर में श्रावण मास के चलते देश-विदेश के श्रद्धालुओं का आगमन प्रतिदिन हो रहा है जिसके चलते अब खतरा बढ़ता नजर आ रहा है।
बिना मास्क घुम रहे लोग
कोरोना मुक्त हुए शहर में लोगों ने तीसरी लहर को अनदेखा करना शुरू कर दिया था और बिना मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बेखौफ नजर आ रहे हैं। दुकानदारों द्वारा सेनेटाइजर का उपयोग नहीं किया जा रहा है। वहीं लापरवाही बरती जा रही है। दो दिन में तीन संक्रमित सामने आने के बाद प्रशासन द्वारा जल्द ही बिना मास्क वालों के खिलाफ अभियान शुरू किया जा सकता है। वहीं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों पर कार्यवाही हो सकती है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!
%d bloggers like this: