Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN
News That Matters

कल 62 केन्द्रों पर लगेगी कोविशिल्ड और को-वेक्सीन

प्री-बुकिंग कराना होगा अनिवार्य
माटी की महिमा न्यूज /उज्जैन

कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए पूरे देश में तेजी से टीकाकरण किया जा रहा है। इसी के तहत शहर में भी एक दिन छोड़कर टीकाकरण अभियान का आयोजन हो रहा है। कल 2 अगस्त को कुल 62 केन्द्रों पर कोविशिल्ड और को-वेक्सीन के डोज लगाए जाएंगे।
उपायुक्त कल्याणी पाण्डे ने बताया कि 2 अगस्त को शहर के 40 केन्द्रों परे कोविशिल्ड वेक्सीन का फस्र्ट और सेकण्ड डोज लगाया जाएगा और 22 केन्द्रों पर को-वेक्सीन का सेकण्ड डोज लगाया जाएगा। वेक्सीनेशन के लिए लोगों को प्री-बुकिंग कराना अनिवार्य होगी। गर्भवती महिलाओं को फस्र्ट व सेकण्ड डोज दोनों लगेगा। वेक्सीनेशन अभियान के तहत अब तक उज्जैन जिले में 12 लाख 14 हजार 300 से अधिक लोगों को वेक्सीन लग चुकी है जिनमें से 1003504 लोगों को पहला डोज और 210801 लोगों को दूसरा डोज लग चुका है। शनिवार को आयोजित हुए टीकारण में 29 हजार 843 लोगों ने वेक्सीनेशन करवाया है। वहीं अब तक 1298 गर्भवती महिलाओं ने भी वेक्सीन लगवा ली है।
कोरोना के 3 मरीज स्थिर
कई दिनों से उज्जैन जिले में कोरोना के नए मामले सामने नहीं आ रहे थे लेकिन विगत एक सप्ताह में कोरोना के 3 नए मरीज सामने आ गए हैं जिससे प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। इन तीनों मरीजों का उपचार अस्पतालों में चल रहा है। शनिवार को आए हेल्थ बुलेटिन में 1315 सेम्पलों की जांच हुई जिनमें से एक भी नया कोरोना का मरीज नहीं मिला है। तीन मरीजों में से एक बालक है जिससे प्रशासन चिंतित है। हालांकि प्रशासन ने तीसरी लहर को देखते हुए अपनी संपूर्ण तैयारियां कर रखी हैं।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!
%d bloggers like this: