Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890

\उज्जैन। विश्व प्रसिद्द महाकालेश्वर मंदिर में श्रावण माह में देशभर के श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। आज रविवार होने के कारण सुबह से बाबा महाकाल की एक झलक पाने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। चारधाम मंदिर से सामान्य दर्शनार्थियों के लिए दर्शन की व्यवस्था प्रशासन ने की है। दर्शनार्थी लाइन में लगकर दर्शन के लिए बारी-बारी से मंदिर पहुंच रहे हैं। बिना मास्क के आने वाले श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है और उन पर स्पाट फाइन भी लगाया जा रहा है।
महाकालेश्वर मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को चारधाम के पास से बेरिकेटिंग से प्रवेश मिल रहा। जिसके बाद श्रद्धालु शंख द्वार से होते हुए महाकाल मंदिर में प्रवेश कर रहे हैं। महाकाल मंदिर में लगातार बढ़ रही भीड़ और कोरोना गाइड लाइन के नियमो की अनदेखी कर रहे श्रद्धालु के लिए कलेक्टर आशीष सिंह ने चेतावनी जारी कर कहा कि अब अगर कोई भी श्रद्धालु महाकाल मंदिर में बिना मास्क के मिला तो उस पर स्पॉट फाइन किया जायेगा। इसके बाद भी नियमो की अनदेखी करने वाले श्रद्धालुओं को आज मंदिर में प्रवेश नहीं दिया गया। उल्लेखनीय है कि श्रावण माह के प्रथम सोमवार को क्षमता से अधिक श्रद्धालु बाबा महाकाल के दर्शन करने पहुंच गए थे जिससे व्यवस्था बिगड़ गई थी। श्रद्धालु आपस में ही धक्का मुक्की कर रहे थे और मंदिर की व्यवस्थाएं बिगाड़ रहे थे। कई जगह श्रद्धालुओं ने व्यवस्था के लिए लगाए गए बेरीकेट्स को गिरा दिया था जिससे कई श्रद्धालु गिरकर घायल हो गए थे। उसके बाद से कलेक्टर ने महाकाल मंदिर में दर्शन हेतु आने वाले श्रद्धालुओं की व्यवस्था में बदलाव किया है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!