Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890

कीचड़ और पानी के बीच से होकर जाना पड़ रहा टीका लगवाने
माटी की महिमा न्यूज /उज्जैन

प्रदेश में टीकाकरण अभियान जोरों पर चल रहा है। शत प्रतिशत वेक्सीनेशन हो इसके लिए सरकार प्रयास कर रही है। लेकिन कई जगह वेक्सीनेशन सेंटरों पर अव्यवस्थाओं का आलम नजर आ रहा है। टीका लगवाने जा रहे लोगों को कीचड़ और पानी के बीच में से होकर गुजरना पड़ रहा है। वेक्सीनेशन सेंटरों पर किसी भी जिम्मेदार अधिकारियों की ड्यूटी नहीं लगाई गई है।
वेक्सीनेशन के लिए सरकार आम नागरिकों को जागरूक कर रही है और उनसे अपील कर रही है कि अधिक से अधिक संख्या में टीका लगवाने वेक्सीनेशन सेंटरों पर पहुंचे और जिन लोगों ने टीकाकरण नहीं करवाया है उन्हें भी जागरूक करें। लेकिन अपील करने वाले ये अधिकारी वेक्सीनेशन सेंटरों पर कभी दौरा करने नहीं जाते हैं। शहर के कई वेक्सीनेशन सेंटर ऐसे हैं जहां जाने के लिए लोगों को कीचड़ और पानी के बीच में से होकर गुजरना पड़ रहा है। वेक्सीनेशन सेंटरों की समस्याओं को लेकर कई लोगों ने सीएम हेल्प लाइन और संबंधित नोडल अधिकारियों को भी शिकायत की लेकिन उनकी शिकायतों पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। कई वेक्सीनेशन सेंटर ऐसे हैं जहां लोग बरसते पानी में खड़े होकर अपनी बारी आने का इंतजार कर रहे हैं। कई वेक्सीनेशन सेंटरों पर तालाब जैसी स्थिति बनी हुई है। कई सेंटरों की छत भी टपक रही है जिससे टीकाकरण करने वाले कर्मचारी भी परेशान हो रहे हैं।
अधिकारियों को करना चाहिए दौरे
जिस प्रकार से प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच लोगों का तेजी से वेक्सीनेशन करवाने के लिए अग्रसर हैं लेकिन उनकी इस योजना को अधिकारी व कर्मचारी पलीता लगा रहे हैं। वेक्सीनेशन सेंटरों पर नोडल अधिकारियों की नियुक्ति कर रखी है लेकिन ये अधिकारी अपनी जवाबदारी नहीं निभा रहे हैं।
अधिकारियों को प्रत्येक वेक्सीनेशन सेंटरों पर दौरे करने चाहिए और कर्मचारियों और नागरिकों से वेक्सीनेशन सेंटरों पर हो रही अव्यवस्थाओं और कमियों की जानकारी जुटाकर उन्हें पूरा करना चाहिए। जिन सेंटरों पर बारिश से बचने के लिए शेड नहीं हैं वहां शेड की व्यवस्था करवानी चाहिए। कई सेंटरों पर कीचड़ और पानी भर जाता है वहां इनकी निकासी की व्यवस्था भी इन जवाबदार अधिकारियों को करवाना चाहिए।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!