Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

नईदिल्ली। पठानकोट के पास मंगलवार को आर्मी का हेलिकॉप्टर रणजीत सागर झील में क्रैश हो गया है। पायलट और को-पायलट सुरक्षित हैं। NDRF और पुलिस का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।
सूत्रों के मुताबिक, 254 आर्मी की एविएशन स्क्वाड्रन के हेलिकॉप्टर ने मामून कैंट से सुबह 10.20 बजे उड़ान भरी थी। रणजीत सागर झील के ऊपर हेलिकॉप्टर काफी नीचे उड़ान भर रहा था और वह क्रैश हो गया। आर्मी सूत्रों के मुताबिक, पठानकोट के साथ लगते जम्मू-कश्मीर क्षेत्र में रणजीत सागर डैम के पास सैनिक हेलीकॉप्टर से गश्त कर रहे थे। डैम में बोट और गोताखोरों की मदद से हेलिकॉप्टर की तलाश की जा रही है। गहराई ज्यादा होने की वजह से हेलिकॉप्टर की लोकेशन पता नहीं चल पा रही है।
6 महीने पहले पठानकोट से जा रहा एडवांस हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ था
इसी साल जनवरी में जम्मू-कश्मीर के कठुआ में भारतीय सेना का एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर ध्रुव क्रैश हो गया था। हेलीकॉप्टर के दोनों पायलट गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इन्हें नजदीक के मिलिट्री बेस अस्पताल ले जाया गया, जहां एक पायलट ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इंडियन आर्मी का ध्रुव हेलीकॉप्टर कठुआ के लखनपुर इलाके में क्रैश हुआ था। ध्रुव हेलीकॉप्टर को भारत में ही विकसित किया गया है। इसे हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के लाइट कॉम्बेट हेलीकॉप्टर प्रोजेक्ट के तहत तैयार किया गया है।