Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890


माटी की महिमा न्यूज /उज्जैन
भेरूगढ़ जेल के जेलर पर लगातार लग रहे आरोपों और शिकायतों के बाद मंगलवार को जेल महानिदेशक अरविंद कुमार निरीक्षण के लिए पहुंचे थे। उन्होंने जेल अधीक्षक से जानकारी लेने के बाद निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं को देख संतुष्ट हुए।
पिछले कुछ दिनों से भेरूगढ़ जेल की व्यवस्थाओ को लेकर मामला गरमाया हुआ है। जहरीली शराब कांड के मामले में जेल भेजी गई महिला के रिहा होने पर उसने जेलर संतोष लडिय़ा की गोपनीय शिकायत गृह मंत्री से लेकर स्थानीय अधिकारियों तक की थी। महिला ने पुलिस अधीक्षक को मामले में प्रकरण दर्ज करने का आवेदन भी दिया था। जेलर पर प्रताडि़त करने जबरदस्ती करने और लेन-देन के गंभीर आरोप लगाए गए थे। शिकायत का मामला सामने आने के बाद जेलर के खिलाफ जेल से रिहा हुए कई लोगों ने शिकायतें करना शुरू कर दिया और भैरवगढ़ जेल सुर्खियों में आ गया। जेल की व्यवस्थाओं को लेकर लगाए जा रहे आरोपों के बाद बुधवार को जेल महानिदेशक अरविंद कुमार उज्जैन पहुंचे थे। उन्होंने करीब 3 घंटे तक जेल की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बैरक में जाकर बंधुओं से पूछताछ की और भोजन शाला में बनने वाले भोजन का स्वाद भी चखा। जेलर पर लगे आरोपों पर उन्होंने कहा कि भोपाल से एक टीम जांच के लिए भेजी जाएगी। फिलहाल जेल की व्यवस्थाएं अच्छी है। कार्यभार संभालने के बाद से वह निरीक्षण के लिए नहीं आप आए थे। जिसके चलते उन्होंने जेल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया है। जेल महानिदेशक के निरीक्षण पर उनके साथ जेल अधीक्षक अलका सोनकर और अन्य जेल अधिकारी मौजूद थे।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!