Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

अमरेली। गुजरात में अमरेली जिले के सावरकुंडला तालुका के बरदा गांव के पास तड़के करीब तीन बजे एक भीषण हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि 4 गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसा एक बेकाबू ट्रक के चलते हुआ, जो अनियंत्रित होकर सड़क किनारे झुग्गी-बस्ती में जा घुसा था। 5-6 झुग्गियों में करीब 20-25 लोग सो रहे थे, जो हादसे का शिकार हो गए।
मिली जानकारी के अनुसार ट्रक महुवा की ओर जा रहा था। इसी दौरान बरदा गांव के पास ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे झुग्गी बस्ती में जा घुसा। लोगों को रौंदने के बाद ट्रक गड्ढे में गिर गया। लोगों की चीख-पुकार सुनकर पास के गांव के लोग मदद के लिए दौड़े और 108 एंबुलेंस व पुलिस को सूचना दी। हालांकि, 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। हादसे में 16 लोग घायल हुए, जिनमें 4 गंभीर रूप से घायल हैं। अन्य 12 को मामुली चोटें आईं हैँ। राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए मृतकों को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। साथ ही उन्होंने कहा, मैंने अधिकारियों से बात की है। घायलों के इलाज में किसी तरह की कोई दिक्कत न आए। घायलों को सावरकुंडला के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
ट्रक ने ऑटो को पीछे से मारी टक्कर, 5 की मौत


अररिया में तेज रफ्तार ट्रक ने ऑटो को पीछे से टक्कर मार दी। हादसे में ऑटो सवार दो बच्चों समेत 5 यात्रियों की मौके पर मौत हो गई। जबकि 6 लोग घायल हैं। इनमें 3 की हालत गंभीर है। घायलों को अररिया सदर अस्पताल, पूर्णिया और भागलपुर भेजा गया है। हादसा रामपुर कोदरकट्टी गांव के पास हुआ। ट्रक की टक्कर इतनी तेज थी कि ऑटो के परखच्चे उड़ गए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। मृतकों में मोसमात महावती देवी, रामपुर कोदरकट्टी के रहने वाले नुनूलाल ऋषि (50),कमलदाहा की रहने वाली सुशीला देवी (55), पूर्णिया महेन्द्रपुर की रहने वाली मीनाक्षी कुमारी (5 साल) और गौरव कुमार (3 साल) हैं। वहीं, घायलों में रामपुर कोदरकट्टी की सुमन देवी, राजकुमारी, दीपक कुमार ऋषि, फूल कुमारी, कमलदाहा के निवासी सुशील ऋषिदेव, रानीगंज और रहडिय़ा के मिथुन ऋषिदेव हैं। ऑटो पर ड्राइवर सहित कुल 11 लोग सवार थे। सभी पूर्णिया में एक रिश्तेदार के घर से वापस लौट रहे थे। ऑटो पूर्णिया से अररिया की ओर आ रहा था। ट्रक ऑटो को पीछे से टक्कर मारते हुए भाग गया। सभी घायल और मृतक आपस मे रिश्तेदार हैं। सभी महादलित परिवार से आते हैं। हादसे की सूचना मिलते ही सदर एसडीएम शैलेष चंद्र दिवाकर, एसडीपीओ पुष्कर कुमार सहित अन्य अधिकारी भारी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। एसडीओ शैलेषचंद्र दिवाकर ने अररिया के दो मृतकों को चार-चार लाख रुपए मुआवजा दिए जाने की बात कही। वहीं, दो पूर्णिया के मृतकों को भी मुआवजे की राशि को लेकर पूर्णिया जिला प्रशासन से बात की।