Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में दो दिवसीय कोविड-19 वैक्सीनेशन महाअभियान का द्वितीय चरण 25 एवं 26 अगस्त को चलाया जाएगा। महाअभियान प्रदेश के सभी जिलों में संचालित होगा। इसके लिए अभियान को तीव्र किया जाएगा। वृहद जन-जागृति के उद्देश्य से विभिन्न मीडिया के माध्यम से टीकों के लाभ, द्वितीय डोज़ की अनिवार्यता एवं उपयोगिता का संदेश प्रचार-प्रसार विषय-विशेषज्ञों के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाया जाएगा।
मुख्यमंत्री चौहान ने अपने निवास पर वैक्सीनेशन कार्य की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश के समस्त धार्मिक, सामाजिक, राजनैतिक, शासकीय, अशासकीय, स्वयंसेवी संगठनों आदि संस्थाओं का सहयोग प्राप्त कर वातावरण निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जन-जन तक टीकाकरण के महत्व की बात पहुँचाई जाए। दूसरी लहर के नियंत्रित होने के पश्चात आमजन में कोरोना से बचाव की सावधानी में कमी आई है। वैक्सीनेशन के प्रति भी उदासीनता का भाव देखा जा रहा है। जागरूकता के स्तर पर कोई कमी नहीं होना चाहिए। प्रथम डोज लगवाने के बाद द्वितीय डोज लगवाना बहुत आवश्यक है। अभियान के माध्यम से आमजन तक यह संदेश पहुँचाया जाए। साथ ही दो दिवसीय टीकाकरण अभियान को सुचारू रूप से संपादित किया जाए। बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि क्राइसिस मैनेजमेंट सदस्यों के सक्रिय सहयोग से प्रदेश के प्रत्येक गाँव एवं वार्ड में महाअभियान की सफलता के लिए जोरदार प्रयास किए जाएंगे। मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस ने कहा कि समस्त कलेक्टर 21 जून को पूर्व में आयोजित महाअभियान के अनुभवों एवं नवाचारों का उपयोग करते हुए कोविड-19 वैक्सीन के प्राप्त सभी डोज़ का समुचित उपयोग सुनिश्चित करते हुए अभियान पूर्व समस्त तैयारियाँ समय-सीमा में पूरी करेंगे। अपर मुख्य सचिव लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मोहम्मद सुलेमान ने जानकारी दी कि अभियान को सार्थक एप एवं अन्य तकनीक का उपयोग करते हुए द्वितीय डोज से छूटे हुए व्यक्तियों को एस.एम.एस., टेलीफोन, ऑडियो मैसेज के माध्यम से संदेश पहुंचाए जाएंगे। यह कार्य एक लाख कोरोना वॉलेंटियर्स के साथ राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम के 32 हजार से अधिक साथियों एवं पौने चार लाख ब्रिगेड मेम्बर के मोबालाइजेशन द्वारा किया जाएगा। बैठक में मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव मनीष रस्तोगी, स्वास्थ्य आयुक्त आकाश त्रिपाठी, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संचालक छवि भारद्वाज, जनसंपर्क आयुक्त डॉ. सुदाम खाड़े, टीकाकरण संचालक डॉ. संतोष शुक्ला एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!