Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890

वारदात से पहले पकड़ाए 14 बदमाश, तीन थानों को मिली सफलता
सूने मकान को निशाना बनाने वाले थे नाबालिग, बदमाशों ने रची थी साजिश
माटी की महिमा न्यूज /उज्जैन

शहर में वारदातों से पहले बदमाशों के पकड़ाने का सिलसिला जारी है। तीन थानों की पुलिस ने तीन नाबालिग सहित 14 बदमाशों को पकड़ा है जो बड़ी वारदातें करने की फिराक में थे। बदमाशों के पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं। बदमाशों का एक गिरोह डकैती डालने वाला था। जिनसे चोरी की वारदातों का खुलासा हुआ है। पुलिस आज बदमाशों को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर ले सकती है।
नीलगंगा पुलिस की हिरासत में सात बदमाश
नीलगंगा थाना पुलिस ने सात बदमाशों को पंचमुखी हनुमान मंदिर मेवाड़ा रेस्टोरेंट के पास से घेराबंदी कर पकड़ा है। बदमाशों के पास से देशी पिस्टल, राउण्ड, फरसा, लोहे के पाइप, डंडे, खंजर बरामद किए गए हैं। बदमाशों के नाम विशाल सूर्यवंशी, सोनू कुशवाह, राहुल बाथम, संजू, हरीश सामने आए हैं। जिनके दो अन्य साथी भी हैं। पूछताछ में सामने आया कि बदमाश हथियारों के बल पर बडऩगर मार्ग स्थित गुलहाटी पेट्रोल पंप पर डकैती डालने वाले थे। पुलिस ने बदमाशों से सख्त पूछताछ की तो यह सामने आया कि उन्होंने कुछ दिनों पूर्व सार्थक नगर के एक मकान में चोरी की बड़ी वारदात को भी अंजाम दिया था। वहीं एक बीड़ी-सिगरेट एजेंसी कृष्णा विहार में भी वारदात की थी। पुलिस ने सातों बदमाशों की निशानदेही पर पूर्व में की गई दो चोरियों का माल, लाखों के आभूषण, बीड़ी के पैकेट, एलईडी टीवी बरामद किए हैं। बदमाशों के पास हथियार मिलने और डकैती की योजना का खुलासा होने पर धारा 399, 402, 25-27 आम्र्स एक्ट में प्रकरण दर्ज किया गयाहै। आज दोपहर में न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जा सकता है। बदमाशों के आपराधिक रिकार्ड भी सामने आए हैं। सभी नीलगंगा थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं।
एटीएम को तोड़कर पैसे चुराने की थी योजना
दूसरी सफलता नानाखेड़ा थाना पुलिस को मिली है। तारामंडल के पास से पुलिस ने दो बदमाशों को हिरासत में लिया है जिनके नाम रोहित भारती निवासी सीहोर और राहुल परिहार निवासी मालनवासा सामने आए हैं। दोनों के पास से चाकू और अन्य औजार मिले हैं। पूछताछ करने पर दोनों बदमाशों ने बताया कि उनकी योजना नानाखेड़ा के बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम को तोड़कर पैसे चुराने की थी। वहीं दोनों नानाखेड़ा बस स्टेण्ड पर खड़ी बसों की बैटरियां चुराने की फिराक में भी थे। पुलिस के अनुसार दोनों बदमाशों के आपराधिक रिकार्ड के लिए जिले की थाना पुलिस से संपर्क किया गया है। फिलहाल दोनों बदमाशों के खिलाफ धारा 401, 34 और 25 आम्र्स एक्ट का प्रकरण दर्ज किया गया है।
तीन नाबालिगों के साथ दो बदमाश हिरासत में
महाकाल थाना पुलिस ने भी वारदात से पहले तीन नाबालिग सहित दो बदमाशों को भूखी माता मार्ग के एक खेत से वॉच टावर के नीचे चोरी की योजना बनाते हुए पकड़ा है। महाकाल टीआई के अनुसार दो नाबालिग पारदी समाज के होकर इंदौर स्थित रावत बेटमा के रहने वाले हैं। एक नाबालिग हेलावाड़ी क्षेत्र का निवासी है। तीनों से बंशी कॉलोनी चारधाम मंदिर के पास रहने वाला जितेन्द्र पिता रमेश शर्मा और चिमनगंज क्षेत्र की झुग्गी झोपड़ी में रहने वाला लक्ष्मण पिता नागूराव आठवड़े, नृसिंह घाट के समीप कॉलोनी के सूने मकान में चोरी की वारदात कराने वाले थे। पांचों को हिरासत में लेकर उनके पास से चाकू, पेंचकस, टामी और अन्य उपकरण जब्त किए गए हैं। पूछताछ में नाबालिगों ने बताया कि दोनों बदमाशों ने वारदात के बाद चारधाम मंदिर के समीप बने पार्किंग पर मिलने के लिए कहा था जहां चोरी का माल बांटने की योजना थी। महाकाल टीआई के अनुसार नाबालिगों से वारदात कराने वाले दोनों बदमाशों के लूट और मारपीट के अपराध होना सामने आए हैं। दोनों को आज न्यायालय में पेश किया जाएगा।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!