Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890
News That Matters

16 साल की नौकरी में जमा की अकूत संपत्ति, लोकायुक्त ने मारा छापा

उज्जैन की कई कालोनियों में मकान और प्लाट, तराना में कृषि भूमि, माकड़ोन में दो मकानों की मिली जानकारी
माटी की महिमा न्यूज /उज्जैन

आय से अधिक संपत्ति मामले में मंगलवार सुबह लोकायुक्त की तीन टीमों ने बडऩगर नगर पालिका सीएमओ के शासकीय आवास के साथ निजी आवासों पर छापा मारा। सीएमओ ने 16 साल की नौकरी में 30 लाख का वेतन प्राप्त करने के साथ 3.30 करोड़ की संपत्ति अर्जित कर ली थी। शाम तक अकूत संपत्ति का आंकड़ा बढ़ाने की पूरी संभावना जताई गई है।आज सुबह पौ फटने से पहले ही लोकायुक्त की तीन टीमों ने बडऩगर नगर पालिका सीएमओ की आय से अधिक संपत्ति के मामले को उजागर करने की योजना तैयार कर ली थी। बडऩगर पहुंची टीम ने सीएमओ कुलदीप किंशूक के शासकीय आवास पर छापा मारा। नगर पालिका सीएमओ घर पर मौजूद थे। लोकायुक्त की टीम को देख उनकी आंखें फटी रह गई। लोकायुक्त ने 3 टीम तैयार की थी। बडऩगर में लोकायुक्त की जांच शुरू होते ही दूसरी टीम माकड़ोन पहुंच गई और तीसरी टीम ने आगर रोड स्थित शिवांश पैराडाइज में सीएमओ की संपत्ति को तलाश कर उजागर करना शुरू कर दिया। बडऩगर स्थित मकान से लोकायुक्त को 3.30 लाख रुपए नगद के साथ सोने चांदी के आभूषण दो चार पहिया वाहन, चार से पांच बैंकों के 25-30 खातो की जानकारी हाथ लग गई। वहीं 3 से 4 करोड़ की संपत्ति का खुलासा हो गया। लोकायुक्त की तीनों टीमें जांच पड़ताल में जुटी हुई थी। शाम तक संपत्ति का आंकड़ा बढऩे की उम्मीद जताई जा रही थी।

15 साल की नौकरी में 30 लाख वेतन
लोकायुक्त निरीक्षक बसंत श्रीवास्तव ने बताया कि बडऩगर नगर पालिका सीएमओ कुलदीप किंशूक की नौकरी को 16 साल का समय गुजरा है और उसे 30 लाख का वेतन प्राप्त हुआ है। फरवरी 2019 में कुलदीप बडऩगर नगर पालिका सीएमओ के पद पर पदस्थ हुआ था उससे पहले वह दूसरे शहर में कार्यरत था।

माकड़ोन में 2 मकान, तराना में कृषि भूमि


निरीक्षक श्रीवास्तव के अनुसार जांच के दौरान माकड़ोन में दो मकान होने की जानकारी सामने आई है। वही कुलदीप ने तराना में साढ़े 3 एकड़ कृषि भूमि भी खरीद रखी है। उसने अपनी अकूत संपत्ति का हिस्सेदार परिवार और रिश्तेदारों को बना रखा है। उज्जैन में भी लाखों की संपत्ति एकत्रित की गई है।

बीमार पत्नी मायके में

लोकायुक्त निरीक्षक वसंत श्रीवास्तव ने बताया कि कुलदीप किंशूक की पत्नी बीमार चल रही है और कई दिनों से अपने मायके में हैं। उसके दो बच्चे हैं दोनों पढ़ाई कर रहे हैं। सीएमओ बनने के बाद से ही उसके ठाट बाट रईसों जैसे हो गए थे। वह क्रेटा और होंडा कंपनी की कार से पैर नीचे नहीं रखता था।
रेलवे स्टेशन के सामने होटल की थी योजना
बडऩगर नगर पालिका सीएमओ कुलदीप किंशुक की आय से अधिक संपत्ति की जांच के दौरान सामने आया कि उसने आगर रोड आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज के समीप शिवांश पैराडाइज में एक मकान बना रखा है। वही रेलवे स्टेशन के सामने कमर्शियल प्लाट खरीद कर होटल बनाने की योजना तैयार कर रखी थी। शास्त्री नगर में अपने ससुर के नाम संपत्ति खरीद कर मकान का निर्माण कर रहा है। विवेकानंद कॉलोनी में मल्टी का निर्माण उसके द्वारा कराया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: