Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890

मामला गीता कॉलोनी में देशद्रोही नारेबाजी का, 3 की और गिरफ्तारी
माटी की महिमा न्यूज /उज्जैन

मोहर्रम की आखिरी रात गीता कॉलोनी में देशद्रोही नारे लगाने और सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाले चार देशद्रोहियों पर रासुका लगाई गई है। मामले में शुक्रवार तड़के सात नामजद और 15 अन्य पर देशद्रोही की धारा में केस दर्ज किया गया था। 10 की गिरफ्तारी के बाद 3 को रिमांड पर लिया गया था। जिनको आज दोबारा से रिमांड खत्म होने पर न्यायालय में पेश किया जाएगा।
गीता कॉलोनी में बड़े साहब का इमामबाड़ा पर मोहर्रम की आखिरी रात भीड़ के बीच देशद्रोही नारों की गूंज सुनाई दी थी। मामले में जीवाजी गंज पुलिस ने साइबर सेल उप निरीक्षक प्रमोद भदोरिया की शिकायत पर सात नामजद और 15 अन्य के खिलाफ देशद्रोही की धारा 124-ए, 153-बी के साथ 188 में प्रकरण दर्ज कर 10 देशद्रोहियों की शनिवार को गिरफ्तारी कर ली। जिन्हें न्यायालय में पेश किया गया था जहां से 7 को जेल भेजने के साथ जफर उर्फ डेनी खान, सलमान मजीद और शानू राई को 23 अगस्त तक के लिये पुलिस रिमांड पर लिया गया था। पुलिस अन्यों की धरपकड़ में लगी हुई थी तभी चिमनगंज थाना क्षेत्र के शहीद नगर में रहने वाले साहिल लाला ने देश विरोधी पोस्ट सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी। पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया था। शहर में देश विरोधी गतिविधियां सामने आने के बाद रविवार को कलेक्टर आशीष सिंह ने पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार शुक्ल के प्रतिवेदन पर देश विरोधी नारे लगाने वाले चार युवको अजहर उर्फ अज्जू 21 साल, शादाब उर्फ बच्चा 40 साल, मोहम्मद समीर उर्फ बल्ली 28 साल के साथ पोस्ट अपलोड करने वाले साहिल लाल उर्फ सोयम पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका)1980 की धारा 3 बी की उपधारा 2 के अधीन 3 माह के लिये जेल भेजने के आदेश जारी कर दिये।
आज पेश करेंगे न्यायालय में
देश विरोधी नारे लगाने वाले 3 युवकों को न्यायालय में पेश कर 3 दिन की रिमांड पर लिया गया था। आज रिमांड खत्म होने पर दोबारा से न्यायालय में पेश किया जाएगा। पुलिस को तीनों से कई जानकारी मिली है जिसके चलते ऐसे लोगों के खिलाफ अब और सख्त कार्रवाई के कदम उठाए जाएंगे। वही मामले में पुलिस गिरफ्त से दूर बने तीन अन्य की गिरफ्तारी अभी की गई है। संभावना है कि आज उन्हें भी न्यायालय में पेश किया जा सकता है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!