Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890
News That Matters

अमेरिका ने लिया काबुल ब्लास्ट का बदला, 48 घंटे के भीतर साजिशकर्ता आतंकी को मार गिराया

काबुल। अफगानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट पर बम धमाकों से अमेरिका समेत दुनिया को दहलाने वाले आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के अब बुरे दिन शुरू हो गए हैं। काबुल एयरपोर्ट पर हुए धमाकों में अपने 13 जवानों को खोने के बाद अमेरिका कहां चुप बैठने वाला था। अब उसने आतंकियों से बदला लेना शुरू कर दिया है। काबुल हमले के एक दिन बाद ही अमेरिका ने अफगानिस्तान में आईएस के आतंकियों के खिलाफ एयरस्ट्राइक की है और हमले के प्लानर यानी साजिशकर्ता को मार गिराया है। इस तरह से अमेरिका ने काबुल ब्लास्ट के 48 घंटे के भीतर अपने 13 सैनिकों की मौत का बदला आईएसआईएस-के से ले लिया।
पेंटागन के मुताबिक, अमेरिका ने मानवरहित विमान के जरिए आईएस के ठिकाने पर ड्रोन से बमबारी कर काबुल आतंकी हमले के साजिशकर्ता को मार गिराया है। यूएस सेंट्रल कमांड के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह मानव रहित हवाई हमला अफगानिस्तान के नंगहर प्रांत में हुआ। प्रवक्ता ने कहा कि शुरुआती संकेत देते हैं कि टारगेट (काबुल हमले का साजिशकर्ता) को मार दिया गया है, जबकि कोई नागरिक हताहत नहीं हुआ है। गौरतलब है कि गुरुवार को काबुल में हुए आत्मघाती हमलों में अमेरिकी नौसैनिक के 13 जवानों की मौत हो गई थी और करीब 169 से अधिक लोग घायल हो गए थे, जिनमें ज्यादातर अफगानी नागरिक थे। इसके बाद ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने आतंकियों को चेताया था कि वह इस काबुल ब्लास्ट का बदला जरूर लेंगे और ढूंढकर इस हमले के साजिशकर्ता को मार गिराएंगे। उन्होंने व्हाइट हाउस में भावुक होते हुए कहा था कि हम इस हमले को न भूलेंगे और न माफ करेंगे, ढूंढकर आतंकियों का शिकार करेंगे।
अमेरिका का अलर्ट- नागरिक काबुल एयरपोर्ट के तुंरत छोड़े
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए धमाकों के बाद अमेरिका ने अपने नागरिकों से एयरपोर्ट के गेट छोडऩे की अपील की है। दूतावास ने अपने नागरिकों को सुरक्षा और जोखिम के मद्देनजर एयरपोर्ट तक यात्रा नहीं करने की सलाह दी है।
तालिबान का नियंत्रण होने के बाद से ही अफगान नागरिकों समेत हजारों लोग देश छोडऩे की कोशिश कर रहे हैं। व्हाइट हाउस ने लोगों की निकालने की प्रक्रिया में इसे अब तक का सबसे खतरनाक दौर बताया है। काबुल में अमेरिकी दूतावास ने कहा अमेरिकी नागरिक, जो ऐबी गेट, ईस्ट गेट, नॉर्थ गेट या नए मंत्रालय या इंटरनल गेट पर मौजूद हैं, उन्हें तुरंत निकल जाना चाहिए। दूतावास ने कहा काबुल एयरपोर्ट पर सुरक्षा जोखिम होने के चलते हम अमेरिकी नागरिकों को एयरपोर्ट तक यात्रा नहीं करने और एयरपोर्ट के दरवाजों से बचने की सलाह देते हैं। हालांकि इस दौरान जोखिम से जुड़ी आगे की जानकारी नहीं दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: