Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890
News That Matters

बेसमेंट की खुदाई के दौरान गिरी दो मंजिला इमारत, 2 मजदूरों की मौत

बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली जनपद के फतेहगंज पश्चिमी थाना क्षेत्र में पड़ोस के मकान में काम कर रहे मजदूरों के पर एक दो मंजिला इमारत भरभराकर गिर गई। इस हादसे में आधा दर्जन मजदूर दब गए, जिनमें 2 की मौत हो गई। रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर बाकी लोगों को बाहर निकाल कर उनका उपचार किया जा रहा है। घटना की जानकारी मिलते ही एडीजी, आईजी और एसएसपी और एसपी देहात के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। अफसरों के पहुंचते ही बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर आकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करके मजदूरों को बाहर निकाल लिया।
दरअसल, फतेहगंज के किराना व्यापारी कृष्ण अवतार के बराबर में दूसरे कारोबारी दीपक गोयल की जमीन पर बेसमेंट बनाने के लिए निर्माण कार्य किया जा रहा था। दीपक की खाली पड़ी जमीन में केवल नींव भरने का ही काम हो पाया था। बारिश की वजह से दो दिन से निर्माण कार्य रुका हुआ था। आज जब बिल्डिंग बनाने का काम शुरू हुआ तो दो मंजिला इमारत भरभरा कर गिर गई, जिसमें काम कर रहे आधा दर्जन मजदूर दब गए। आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने पुलिस के साथ मिलकर राहत बचाव कार्य शुरू किया। हादसे को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने तीन लोगों को मामूली घायल होने की स्थिति में बाहर निकाल लिया, जबकि दो मजदूर जाहिद और धर्मेंद्र की दर्दनाक मौत हो गई। फिलहाल पुलिस और प्रशासन की टीम घटना की जांच में जुटी है। उधर, घायल लोगों का सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना के बाद से मृतक लोगों के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। घटना के बाद एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल का कहना है कि निर्माणाधीन बिल्डिंग भरभरा कर नीचे गिर गई थी। इसमें कुछ लोग दबने की सूचना पर पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर गई तो कुछ लोगों को सकुशल बाहर निकाल दिया गया, जिनका इलाज चल रहा है। जबकि इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है। दोनों युवकों के पोस्टमार्टम कराने की कार्रवाई कराई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: