Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890

मुंबई। टी-20 वर्ल्ड कप से पहले रोहित शर्मा के वनडे और टी-20 के कप्तान बनने की चर्चा शुरू हो गई है। वर्तमान कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी पर फोकस करने के लिए टी-20 और वनडे टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को सौंप सकते हैं। बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से कहा है कि वल्र्डकप के बाद कोहली कप्तानी छोड़कर अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करेंगे।
खबर के मुताबिक कोहली ने इसको लेकर टीम मैनेजमेंट के साथ ही रोहित से भी बातचीत की है। कोहली अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करना चाहते हैं। ऐसे में वह भी धोनी के नक्शे कदम पर चलेंगे। धोनी ने भी बल्लेबाजी पर फोकस करने के लिए टेस्ट की कप्तानी कोहली को सौंपी थी। अब कोहली भी ऐसा करने जा रहे हैं। उन्होंने रोहित के साथ कप्तानी की जिम्मेदारी बांटने का फैसला किया है।तीनों फॉर्मेट में कप्तानी के दबाव के चलते विराट कोहली की बल्लेबाजी पर असर पड़ रहा है। कोहली ने टेस्ट में अपना आखिरी शतक 2019 नवंबर में बनाया था। कोहली को भी लगता है कि सभी फॉर्मेट में उनकी बल्लेबाजी को बेहतर बनाने के लिए उस पर फोकस करने की जरूरत है। वहीं 2022 और 2023 के बीच टीम इंडिया को दो वर्ल्डकप (वनडे और टी-20) भी खेलने हैं। ऐसे में उनके लिए और टीम इंडिया के लिए भी जरूरी है कि वह अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करें। कोहली भी मान रहे हैं कि तीनों फॉर्मेट की कप्तानी की जिम्मेदारी उनकी बल्लेबाजी पर भारी पड़ रही है। रोहित शर्मा की कप्तानी में इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस ने पांच बार खिताब जीते हैं। ऐसे में कोहली की कप्तानी छोडऩे पर रोहित की दावेदारी मजबूत होगी। रोहित अभी वनडे टीम के उपकप्तान भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *