Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890
News That Matters

मध्य प्रदेश सरकार सिंहस्थ क्षेत्र जमीन पर अतिक्रमण ना होने दें संतों के पड़ाव स्थल की जमीन सुरक्षित हो-महामंडलेश्वर राम गिरी महाराज

ध्य प्रदेश सरकार सिंहस्थ क्षेत्र जमीन पर अतिक्रमण ना होने दें संतों के पड़ाव स्थल की जमीन सुरक्षित हो-महामंडलेश्वर राम गिरी महाराजमाटी की महिमा न्यूज /उज्जैन। मध्य प्रदेश सरकार उज्जैन में आयोजित होने वाले सिंहस्थ महाकुंभ में संत समाज की पड़ाव स्थल की जमीन को सुरक्षित करें और सिंहस्थ की जमीन पर अतिक्रमण ना होने दें। उज्जैन में दो महीने के चातुर्मास के दौरान श्री राम कथा के समापन अवसर पर आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए आवाहन अखाड़े के महामंडलेश्वर राम गिरि जी महाराज ने कहीं। आपने कहा कि आज देश का युवा धर्म और संस्कृति से विमुख होकर सोशल मीडिया की ओर चला गया है और उसे धर्म और संस्कृति की जानकारी देकर देकर मुख्यधारा में जोडऩा है। आपने कहा कि सबसे ज्यादा अपराध आज युवा मुख्यधारा से भटक कर कर रहे हैं और सारे अपराधों का जिम्मेदार सोशल मीडिया है इसीलिए माता-पिता को भी सोशल मीडिया पर अंकुश लगाना चाहिए।
आपने महाकाल मंदिर प्रशासन द्वारा मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालु दर्शन शुल्क और भस्म आरती में लिए जा रहे 200 के शुल्क पर भी कड़ी आपत्ति दर्ज कराई और कहा कि प्रशासन को दर्शनार्थियों के हित में यह दोनों शुल्क वापस लेना चाहिए। देश में जो भी संपन्न लोग हैं सरकार उन से भले ही मंदिर विकास के लिए आर्थिक सहयोग ले लेकिन मंदिर द्वारा जो दर्शन के नाम पर जबरिया शुल्क लगाया गया है उसे तत्काल वापस लिया जाना चाहिए। अपने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि आज उन्होंने अपनी कार्यप्रणाली से पूरे विश्व में भारतवर्ष का मान बढ़ाया है और वह देश के सबसे अच्छे प्रधानमंत्री साबित हुए हैं। विश्व पटल पर चाहे अफगानिस्तान का मामला हो या फिर कोरोना काल में वैक्सीन का मामला हो या गरीबों में मुफ्त अनाज बांटने का मामला हो सभी काम नरेंद्र मोदी ने अच्छे से किए हैं और उनके नेतृत्व में आज देश सुरक्षित हाथों में है। आपने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मांग की है कि जिस तरह से दोनों कोरोना काल में गरीब और निर्धन लोगों को सरकार ने सहयोग किया है उसी तरह व्यापारी लोगों को भी सरकार को मदद करना चाहिए जिससे कि कोरोना काल मे व्यापार व्यवसाय को जो नुकसान हुआ है उसकी क्षतिपूर्ति हो सके। आपने कहा कि बड़े व्यापारियों को 10 करोड़ से 20 करोड़ का कर्ज बिना ब्याज के दिया जाना चाहिए और मध्यमवर्गीय व्यापारी को 5 करोड रुपए का कर्ज बिना ब्याज दिया जाना चाहिए जिससे कि वे अपना व्यापार अच्छी तरह से चला कर देश की मुख्य धारा में जोड़कर आर्थिक विकास में सहयोग कर सकें।
महामंडलेश्वर राम गिरि जी महाराज ने अपने भक्तों द्वारा उन्हें राजकीय अतिथि का दर्जा और उन्हें सरकारी सुरक्षा दिए जाने की बात पर कहा कि यह काम उनके भक्तों का है भक्तों का है और सरकार को उनके भक्तों की बात सुनना चाहिए। महाराज श्री कहा कि पूरे देश में घूम घूम कर वहां हर तहसील मुख्यालय और जिला मुख्यालय पर रामकथा का आयोजन करके धर्म और संस्कृति का प्रचार प्रसार करना चाहते हैं इसके लिए वह अलग-अलग प्रदेश के अलग-अलग जिलों में लगातार राम कथा कर रहे हैं जिससे कि युवा पीढ़ी को धर्म और संस्कृति की जानकारी मिल सके।
आपने युवाओं द्वारा नशे की संस्कृति अपनाए जाने पर भी दुख व्यक्त किया और कहा कि इसके लिए सरकारी स्तर पर प्रयास होना चाहिए और नशे पर रोक लगना चाहिए। राम मंदिर के निर्माण पर आप ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि यहां करोड़ों लोगों के आस्था और विश्वास का मामला है और इस पर प्रगति से राम मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है उससे निश्चित ही निश्चित ही सब लोगों का विश्वास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के संत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर बड़ा है। 2 महीने के प्रवास के बाद महामंडलेश्वर राम गिरि जी महाराज राजगढ़ जिले के पचोर में आयोजित पचोर में अपना आश्रम के लिए प्रस्थान करेंगे। कल सुबह महाराज श्री भगवान श्री महाकालेश्वर के दर्शन आम श्रद्धालु की तरह लाइन में लगकर करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: