Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890

माटी की महिमा न्यूज/माकड़ोन
लौटता मानसून पूरी तरह से सक्रिय बना हुआ है। जिसके साथ आकाशीय बिजली कहर बनती नजर आ रही है। शनिवार को खेत में काम कर रहे तीन भाई बिजली गिरने से चपेट में आ गये। 2 की मौत हो गई, एक का उपचार चल रहा है।
माकडोन थाना प्रभारी अशोक शर्मा ने बताया कि ग्राम खेड़ा चितावलिया में दोपहर 2.30 बजे के लगभग आकाशीय बिजली गिरने की जानकारी सामने आई है। जब घटना हुई उस समय खेत में तीन भाई अर्जुन पिता नागूलाल बागरी 16 वर्ष, राहुल 14 वर्ष और मोहनलाल 18 वर्ष सोयाबीन की फसल काटने का काम कर रहे थे। तीनों बिजली गिरने के बाद अचेत हो गये थे। खेत पर कोई नहीं था, जिसके चलते करीब 45 मिनिट तक वहीं पड़े रहे। कुछ देर बाद खेत के आसपास से ग्रमीण गुजरे तो उन्हे जानकारी लगी। तीनों को उपचार के लिये अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉ. रजक पाटीदार ने परीक्षण के बाद राहुल और अर्जुन को मृत घोषित कर दिया। मोहन को कुछ देर बाद होश आ गया था। जिसे भर्ती कर प्राथमिक उपचार दिया गया है। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर दोनों भाईयों का पोस्टमार्टम कराकर शव अंतिम संस्कार के लिये परिजनों को सौंपे है। बताया जा रहा है कि देवास में भी आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की जान गई है।


ग्राम बगवाड़ा में पीपल के पेड़ पर गिरी बिजली, टहनी टूटने से मकान क्षतिग्रस्त
इसी प्रकार आकाशीय बिजली ग्राम बगवाड़ा मे पीपल के पेड़ पर गिरी जिसमें कोई जनहानि तो नहीं हुई है लेकिन पीपल के पेड़ की टहनी एक मकान पर गिरी है जिससे मकान क्षतिग्रस्त हुआ है । मकान मालिक भगवान सिंह गुर्जर ने जानकारी देते हुए बताया है कि दोपहर 3.30 से 4 के बीच में पीपली के पेड़ पर बिजली गिरी उस समय हम खेतों पर गए हुए थे आकर देखा तो मकान क्षतिग्रस्त हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *