Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890

चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने बड़ा बयान दिया है। उन्होने एक वीडियो जारी कर कहा कि उनका इस्तीफा पंजाब के हितों व नैतिकता के सवाल पर है। मैं इनसे समझौता नहीं करुंगा। जीवन में अंतिम सांस तक सच्चाई और पंजाब के हितों की लड़ाई लड़ता रहूंगा। न हाईकमान को गुमराह करूंगा न होने दूंगा।
उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के मकसद के लिए लड़ता रहूंगा। मेरे लडा़ई निजी लड़ाई नहीं है , यह हक और मुद्दे की लड़ाई है। कोई पद मायने रखता ही नहीं था और आगे भी रहेगा। मैं गुरु के आदर्शों व दिखाए मार्ग पर चलूंगा। नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने ट्विटर हैंडल पर बुधवार को एक वीडियो डालकर अपने इस्तीफे पर अपना पक्ष रखा। सिद्धू ने कहा कि मेरे लिए पद नहीं सिद्धांत और मकसद अहम है। मैं नैतिकता और पंजाब के हितों से समझौता नहीं सकता। सिद्धू ने कहा कि वह कांग्रेस हाईकमान को गुमराह नहीं कर सकता। मैं ने कांग्रेस नेतृत्व को कोई गुमराह नहीं किया है।
सिद्धू बोले- मैं अड़ूंगा और लड़ूंगा, सब जाता है तो जाए। उन्होंने कहा कि दागी अफसरों को पंजाब का पहरेदार बर्दाश्त नहीं कर सकता। बादलों को क्लीनचिट देने वालों को उत्तरदायित्व दिया जा रहा है। सुमेध सैनी को ब्लैंकेट बेल दिलाने वाले को एजी लगा दिया गया। मांओं की कोख उजाडऩे वालों, बच्चों पर जुल्म करने वालों को पंजाब का पहरेदार बनाया जा रहा है।
सिद्धू ने कहा कि पंजाब के हित मेरे लिए सबसे ऊपर हैं और मैं उससे समझौता नहीं कर सकता। उन्होंने पंजाब के नए एडवोकेट जनरल और कार्यवाहक डीजीपी की नियुक्ति पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने बेदअदबी के लिए दोषी लोगों को सुरक्षा दी और उनके केस लड़े उनकी नियुक्तियां हो रही हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में हालात वही हैं जो कैप्टन अमरिंदर सिंह के समय थे। उन्होंने कुछ अधिकारियों की तैनाती पर भी सवाल उठाए हैं।
मनीष तिवारी का फूटा गुस्सा
नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी में काफी समय से कुछ सही नहीं चल रहा है। कभी राजस्थान, तो कभी छत्तीसगढ़ तो अब पंजाब। बीते दिन पंजाब कांग्रेस में एक बड़ी खबर आई कि पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली आ रहे हैं। इसी के बाद शाम होते-होते पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे की खबर आ गई। अब खबर यह भी है कि कांग्रेस आलाकमान सिद्धू के पीछे ज्यादा नहीं रहने वाला और अपना विकल्प तलाश रहा है। इस बीच कांग्रेस सांसद ने कुछ बड़ी बातें कही हैं और उनके निशाने पर सीधा सिद्धू नजर आए। मनीष तिवारी बोले, ‘पंजाब में जो घटनाक्रम पिछले कुछ दिनों में घटा, वो दुर्भाग्यपूर्ण था। अगर पंजाब की अस्थिरता पर किसी को खुशी है तो वो पाकिस्तान को है। उनको लगता है कि पंजाब में राजनीतिक अस्थिरता बढ़ती है तो उनको फिर अपने काले मंसूबों को अंजाम देने का एक और मौका मिलेगा।’
कांग्रेस में ‘राहुल कॉमेडी नाइटÓ चल रही- नरोत्तम मिश्रा
भोपाल (वार्ता)। मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आज मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पर तंज करते हुए कहा कि पंजाब के साथ साथ पूरी कांग्रेस में ‘राहुल कॉमेडी नाइटÓ चल रही है। श्री मिश्रा ने यहां मीडिया से चर्चा में कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं से नहीं, गुटों से मिलकर बनी है। उन्होंने कहा कि पंजाब के साथ-साथ पूरी कांग्रेस में ‘राहुल कॉमेडी नाइटÓ चल रही है। प्रदेश में होने वाली उपचुनावों को लेकर गृह मंत्री ने कहा कि प्रदेश की जनता कांग्रेस को अच्छी तरह समझ चुकी है। उपचुनाव में कांग्रेस ?हारने वाली है, यह साफ दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि वैसे भी जब ‘सेनापतिÓ ही नहीं है तो ‘सेनाÓ की चर्चा ही क्यों की जाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास न तो नीति है,? न नीयत है और न नेता है। श्री मिश्रा ने कहा कि आज जगह-जगह से कांग्रेस टूट रही है और टूटी हुई कांग्रेस को जोडऩे के लिए टुकड़े-टुकड़े गैंग वालों को लाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के हश्र को देखकर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के दर्द को अच्छी तरह से समझा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *