Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890

लहसुन, सोयाबीन बेचकर की अमानत में खयानत
माटी की महिमा न्यूज /उज्जैन
साख सहकारी संस्था के नाम से डेली कलेक्शन कर लोगों की राशि जमा करने वालों ने लौटाने से इनकार कर दिया है। पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच में लिया। वेयर हाउस संचालक ने लहसुन और सोयाबीन बेचकर अमानत में खयानत कर दी।
भैरवगढ़ थाना पुलिस ने बताया कि काल भैरव मंदिर के समीप हार फूल प्रसादी की दुकान संचालित करने वाले अजय पिता राजेंद्र मालवीय निवासी मुजमखेड़ी की शिकायत पर श्री राम दरबार साख सरकारी संस्था के तीन लोगों के खिलाफ डेली कलेक्शन कर राशि नहीं लौटाने के मामले में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच में लिया है। अजय मालवीय के अनुसार 2 साल से वह सहकारी संस्था के सोनू राव सुधीर पोरवाल को डेली कलेक्शन की राशि जमा करा रहा था। पिछले दिनों पैसों की जरूरत होने पर उसने अपनी जमा राशि मांगी तो दोनों गाली गलौज करने लगे। संस्था के मालिक अजय शुक्ला से संपर्क किया गया तो उसके द्वारा भी राशि लौटाने का आश्वासन दिया जाने लगा। इस दौरान अजय को जानकारी लगी थी कई लोगों ने डेली कलेक्शन की राशि जमा कराई है और उन्हें भी पैसा नहीं लौटाया जा रहा है। मामले की शिकायत आवेदन देकर की गई थी। पुलिस ने जांच के बाद सहकारी संस्था के मालिक और दोनों कलेक्शन एजेंटों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। बताया जा रहा है कि संस्था द्वारा अजय मालवीय के 40 हजार रुपए जमा किए थे। ऐसे ही कई लोगों ने हजारों रुपए शहीद पार्क पर बनी श्री राम दरबार साख सहकारी संस्था में जमा कराए हैं।
50 क्विंटल लहसुन सोयाबीन बेची
भैरवगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम बरबड़ी मैं वेयर हाउस संचालित करने वाले रायसिंह बांछड़ा ने अमानत में खयानत करते हुए 50 क्विंटल लहसुन और सोयाबीन की फसल बेच दी। वेयरहाउस में अपनी फसल इंदौर के महारानी रोड पर रहने वाले रमेश पिता लक्ष्मी नारायण शर्मा ने रखी थी। जब अपनी फसल के लिए वह वेयरहाउस पहुंचा तो 50 क्विंटल गायब होना पाई। वेयर हाउस संचालक फसल को लेकर आनाकानी करने लगा। मामले की शिकायत रमेश शर्मा ने भैरवगढ़ थाना पुलिस से की। जांच के बाद अमानत में खयानत का मामला दर्ज किया गया है।
इधर शासकीय गेहूं में हेरा फेरी
पवासा थाना क्षेत्र के पिंगलेश्वर में हरसिद्धि वेयरहाउस संचालक भूपेंद्र वर्मा निवासी इंदौर ने शासकीय गेहूं में हेरा फेरी करते हुए अमानत में खयानत कर दी। मध्य प्रदेश वेयरहाउसिंग एंड लॉजिस्टिक कार्पोरेशन की जांच में मामले का खुलासा होने पर जिला प्रबंधक मनीष वर्मा की शिकायत पर पुलिस ने वेयरहउस संचालक के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में खयानत का मामला दर्ज किया है। वेयर हाउस संचालक ने 50 किलो अनाज की बोरी में 5 से 7 किलो अनाज कम भरकर 34 हजार 625 किलोग्राम की हेराफेरी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *