Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890
News That Matters

अध्यक्ष और सीएम बदलने के बाद पंजाब में प्रभारी भी बदलेगी कांग्रेस, राहुल के करीबी को मिलेगी कमान

चंडीगढ़। पंजाब में कांग्रेस प्रदेश कमेटी का अध्यक्ष और मुख्यमंत्री बदलने के बाद अब कांग्रेस प्रभारी बदलने जा रही है। पंजाब में सियासी खींचतान के दौरान राहुल गांधी और पंजाब कांग्रेस के नेताओं के बीच एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले राजस्थान के कैबिनेट मंत्री हरीश चौधरी को पंजाब मामलों का नया प्रभारी बनाया जा सकता है। हरीश चौधरी, मौजूदा प्रभारी हरीश रावत की जगह लेंगे। मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।
माना जा रहा है कि हरीश रावत शनिवार तक चंडीगढ़ रहेंगे, जहां वह मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी और पीपीसीसी प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के बीच बनी सहमति को अंतिम रूप देने के लिए काम करेंगे। बता दें कि गुरुवार को चन्नी और सिद्धू के बीच करीब तीन घंटे की बैठक हुई थी और इसके बाद कहा गया कि सिद्धू अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे, मगर मामले को सुलझाने के लिए एक समन्वय समिति के गठन की बात कही गई।
कहा जाता है कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाने में हरीष चौधरी ने अहम भूमिका निभाई थी। 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान पंजाब मामलों के प्रभारी पूर्व महासचिव हरीष चौधरी भी पिछले कुछ दिनों से चन्नी और सिद्धू के बीच मामले सुलझाने में सबसे आगे रहे हैं।
हरीश चौधरी को राहुल गांधी का काफी भरोसेमंद सिपहसालार माना जाता है। माना जा रहा है कि चौधरी के आगमी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री और पीपीसीसी प्रमुख के बीच समन्वय में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। कांग्रेस के महासचिव हरीष रावत, जो उत्तराखंड के पूर्व सीएम हैं, अपने राज्य में विधानसभा चुनाव पर ध्यान केंद्रित करने के इच्छुक हैं। बता दें कि पंजाब के साथ ही अगले साल उत्तराखंड में भी चुनाव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: