Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890

माटी की महिमा न्यूज /उज्जैन
आज सुबह खेत में लगी पानी की मोटर के तारों से मासूम चिपक गई। पिता बचाने के लिए पहुंचे तो उसे भी करंट लग गया। घटनाक्रम में मासूम की मौत हो गई है। पिता को प्राथमिक उपचार दिया गया।
उन्हेल मार्ग पर बने ग्राम चकरावदा में रघुनाथ सोलंकी के खेत पर सोयाबीन की फसल काटने रतलाम जिले के रावडी से परिवार आया हुआ था। मासूम बच्चों को खेत किनारे सेड़े पर बैठाने के बाद परिवार अपने काम में लग गया। इस दौरान मासूम बच्ची सोनू पिता मुकेश भूरिया 8 वर्ष हमउम्र दिलीप के साथ खेलते खेलते समीप के खेत पर जा पहुंची। जहां पानी के लिए बिजली की मोटर चलाई जा रही थी। बालिका सोनू ने पानी की मोटर के खुले तारों को छू लिया। करंट लगने से वह गिर पड़ी। दिलीप ने उसे जमीन पर तड़पता देखा तो तत्काल परिजनों को जाकर सूचना दी। बेटी को करंट लगने का पता चलते ही पिता मुकेश उसे बचाने के लिए दौड़ा और उठाने की कोशिश की तो उसे भी करंट लग गया। ग्रामीण और साथी मजदूरों की मदद से मासूम और उसके पिता को अलग किया गया और उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया। डॉक्टरों ने मासूम को मृत घोषित कर दिया था। पिता को प्राथमिक उपचार दिया गया है जिसकी हालत पूरी तरह से ठीक है। मामले की जानकारी पुलिस को लगी तो मर्ग कायम कर मासूम का पोस्टमार्टम कराया गया है।
शराब में जहर मिलाकर पिया
ग्राम पिपलोदा में रहने वाले दिनेश पिता बालू बागरी 30 वर्ष में बीती शाम शराब के साथ जहर मिलाकर पी लिया था। हालत बिगडऩे पर परिजन जिला अस्पताल लेकर पहुंचे थे। जहां उसकी मौत हो गई है। आज सुबह अस्पताल पुलिस चौकी ने मर्ग कायम कर पोस्टमार्टम कराया है। परिजनों का कहना था कि दिनेश शराब का आदी था। संभवत उसने काम धंधा नहीं मिल पाने की वजह से इस तरह का कदम उठाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *