Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890

किल कोरोना अभियान का जायजा लेने कलेक्टर श्री राठी पहुंचे दूरस्थ अंचलों में, दल कर रहा था सर्वे ली जानकारी, दिये दिशा निर्देश…..

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

दमोह : कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ने और आमजनों की सुरक्षा और बचाव हेतु जिले में आज 01 जुलाई से किल कोरोना अभियान प्रारंभ हुआ. कलेक्टर श्री तरूण राठी इस अभियान का जायजा लेने आकस्मिक रूप से दूरस्थ अंचल पर बसें पटेरा ब्लाक के ग्राम नया गांव और मुआरी पहुंचे. उन्होंने सर्वे दल से की जा रही कार्रवाही की जानकारी ली. श्री राठी ने दल से मलेरिया, डेंगू के लक्षण के आदि के बारे में जाना, दल के सदस्यों ने तत्काल जवाब दिये. इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत डॉ. गिरीश मिश्रा भी साथ में मौजूद रहे.

कलेक्टर श्री तरूण राठी अपने भ्रमण के दौरान ग्राम नया गांव (कोटा) आकस्मिक रूप से ग्राम में पहुंचने पर यहां दल द्वारा सर्वे कार्य करते पाया गया. उन्होंने अब तक सर्वे में पाये गये तथ्यों की जानकारी ली. दल द्वारा बताया गया इस दौरान सर्दी, खांसी, बुखार आदि का कोई मरीज नहीं मिला. यहां भी बताया कि आज 100 घरों को सर्वे किया जाना है. गाव में करीब 300 घर हैं. श्री राठी ने दल के सदस्यों से पूछा बुखार का मरीज मिलने से क्या करेंगे, तत्काल ही बताया गया कि एएनएम को बुलाकर जांच की जायेगी.

इसी क्रम में कलेक्टर ग्राम मुआरी पहुंचे, उन्होंने दल के सदस्यों से कहा गांव के लोग आपको सर्वे में पूरी जानकारी दे रहे हैं. बुखार-खांसी, श्वास की तकलीफ के मरीज मिलने की जानकारी ली गई. बताया गया अभी तक ऐसा कोई मरीज नहीं मिला है. दल के द्वारा बताया गया गांव में 275 गांव है.

ग्राम कुटरी पहुंचे कलेक्टर -अपने इस भ्रमण के दौरान जिला कलेक्टर ग्राम कुटरी पहुंचे. इस गांव में पूर्व में कोविड-19 का मरीज पाया गया था. उन्होंने ग्राम में पहुंचकर सर्वे कर रहे दल से जानकारी ली. दल द्वारा बताया गया कि कोविड -19 से मुक्त हुए व्यक्ति और परिवार के सदस्य स्वस्थ्य है. गाव में बुखार-खांसी सर्दी आदि का कोई भी मरीज सर्वे के दौरान नहीं मिला है. दल द्वारा 42 घरों का सर्वे हो चुका था. श्री राठी ने दल को हिदायत दी ग्राम में सर्वे गंभीरता से करें. इस अवसर पर तहसीलदार विकास अग्रवाल, परियोजना अधिकारी कृपाल अठ्या, सीईओ जनपद पंचायत मान सिंह मौजूद रहे.

By admin