Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890
News That Matters

पानी की मोटर और ट्रैक्टर चोरी करने वाले 4 बदमाश हिरासत में

तीन मोटर, 20 किलो तांबे का तार और ट्रैक्टर जप्त
माटी की महिमा न्यूज/तराना/उज्जैन

खेतों में लगी पानी की मोटर और ट्रैक्टर चुराने की वारदात करने वाले चार बदमाशों की पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। बदमाश पूर्व में भी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। चारों को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जा सकता है।
पिछले कुछ दिनों में तराना के ग्राम सालाखेड़ी, बिगरोद और नयापुरा क्षेत्र के खेत से पानी की मोटर चोरी हो गई थी। तराना पुलिस ने लालसिंह बडाल, रामचंद्र आंजना और सुरेश चंद पाटीदार की शिकायत पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ चोरी का प्रकरण दर्ज किया था। शुक्रवार को मुखबिर ने पुलिस को सूचना देकर बताया कि खारपा रोड नदी किनारे चार युवक खड़े हैं जिनके पास टाट के दो बोरे है। जिसमें पानी की मोटर भरी हुई प्रतीत हो रही है। तराना टीआई भीम सिंह पटेल ने चारों की धरपकड़ के लिए टीम रवाना की। नदी किनारे पुलिस टीम को देख चारों ने भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस घेराबंदी कर चुकी थी। चारों को पकड़ा गया और बोरो की तलाशी ली तो उसमें 2 हॉर्स पावर 3 हॉर्स पावर की मोटर बरामद हो गए। चारों को पूछताछ के लिए थाने लाया गया जहां उनके नाम बलराम पिता रमेश बागरी, लखन पिता दूल्हे सिंह, धनराज पिता शंकरलाल बागरी और संजय उर्फ निर्भय सिंह मोगिया निवासी इंदिरा कॉलोनी तराना सामने आए। चारों ने कबूल किया कि उन्होंने पूर्व में भी काली सिंध नदी के किनारे खेतों से 4-5 विद्युत मोटर चुराने की वारदात को अंजाम दिया है। खेतों से चोरी हो रहे कृषि सामान का सुराग मिलते ही चारों से सख्त पूछताछ शुरू की गई जिसमें सामने आया कि उन्होंने नयापुरा गणेश कुआं से ट्रैक्टर भी चोरी किया है। जिसे चोरी करने में लखन और धनराज शामिल थे। पुलिस ने दोनों की निशानदेही से जंगल में छुपा कर रखा गया 1.60 लाख रुपए कीमत का ट्रैक्टर भी जप्त कर लिया। चोरी की 3 विद्युत पानी की मोटर की कीमत 32,000 से अधिक की होना सामने आई है। बदमाशों के पास से 20 किलो तांबे के तार जप्त किए गए हैं जो 8 हजार रुपए कीमत के हैं। खेतों में लगी टेबल काटने के बाद जलाकर तांबा निकाला गया था। चारों को आज न्यायालय में पेश किया जाएगा।
बेचने की फिराक में निकले थे मोटर
पुलिस पूछताछ में सामने आया कि चोरी की गई पानी की मोटर बेचने की फिराक में चारों निकले थे इस दौरान उन्होंने एक और पानी की मोटर चोरी कर ली थी। चारों वाहन का इंतजार कर रहे थे उज्जैन पहुंच कर ठिकाने लगा देते। पुलिस रिमांड लेकर पूर्व में चोरी कर बेची गई मोटरों के संबंध में पूछताछ कर खरीदार की तलाश में दबिश देने उज्जैन जा सकती है। बदमाशों का पुराना अपराधिक रिकार्ड खंगाला जा रहा है। पूर्व में भी चोरी के मामले सामने आए हैं।
इनकी रही भूमिका
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आकाश भूरिया ने बताया कि बदमाशों को गिरफ्तार कर कृषि उपकरण जप्त करने में थाना प्रभारी भीम सिंह पटेल, उप निरीक्षक बीएल चौधरी, सहायक उप निरीक्षक धनपाल सिंह, लोकेंद्र, प्रधान आरक्षक ईश्वर सिंह, राहुल, मानसिंह, राजेंद्र राठौर, आरक्षक दामोदर शर्मा, अनिल यादव, राम सोनी और टीम की भूमिका रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: