Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890
News That Matters

परिवहन व्यवसाय से जुड़े कारोबारी परिवहन विभाग में अपना पंजीयन कराएं अन्यथा कड़ी कार्रवाई होगी

माटी की महिमा न्यूज/उज्जैन/लक्ष्मण मीणा। क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय उज्जैन ने जिलेभर में परिवहन व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों को नोटिस जारी किया है और कहा कि वे सात दिवस के अंदर अपने कारोबार से संबंधित कार्य की जानकारी कार्यालय में दें और उसका पंजीयन कराएं अन्यथा उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
इस आशय की जानकारी क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी संतोष मालवीय ने दी है। आपने उज्जैन जिले में मोटरयान व्यवसाय में संलग्न विभिन्न व्यवसायियों जिनमें कि कार डेकोर संचालकों, ऑटो डील व्यवसायी, मोटर बॉडी का निर्माण करने वाले, जीपीएस, स्पीड गवर्नर डिवाइस, मोटरयान के पाटर््स विक्रेता, पुराने वाहनों का क्रय विक्रय करने वाले ऑटो व्यवसायी, वाहनों को डिस्मेंटल करने वाले कारोबारी, ट्रांसपोर्ट व्यवसायी, शहर में अलग-अलग तरह के माल का इधर उधर परिवहन करने वाले कारोबारी मोटर, टेक्सी और यातायात टूर एण्ड ट्रेवल्स का व्यवसाय करने वाले सभी कारोबारी सात दिवस में अपना पंजीयन क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में करवा लें। अन्यथा उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई की जा रही है। संतोष मालवीय ने एक चर्चा में बताया कि मध्यप्रदेश सरकार के परिवहन विभाग के कड़े निर्देश हैं कि जो भी परिवहन व्यवसाय से जुड़ा कारोबार कर रहा है वह क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में आकर अपना लायसेंस बनवाएं और अपने व्यवसाय का पंजीयन कराएं। लेकिन अभी तक परिवहन व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों ने पंजीयन नहीं कराया है। इसलिए वे सात दिवस में पंजीयन करा लें अन्यथा उनके खिलाफ केन्द्रीय मोटरयान अधिनियम मोटरयान 1988 केन्द्रीय मोटरयान नियम 1989 सड़क मार्ग द्वारा परिवहन अधिनियम 2007 एवं नियम 2010 मध्यप्रदेश मोटर अधिनियम 194 कैब योजना 1989 और रेट ए मोटरसायकल योजना 1997 में प्रकरण दर्ज किया जाएगा। जिसमें कि उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस मामले में क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय की एक टीम पूरे शहर में परिवहन व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों के व्यवसाय की चेकिंग करने भी निकलेगी और उन्हें पंजीयन कराने के लिए निर्देशित करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: