Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN
News That Matters

कार्तिक मेले में युवक की हत्या करने वालों के मकान पर चला बुल्डोजर

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

6 आरोपित हिरासत में आए, 3 की तलाश जारी, 1 नाबालिग
माटी की महिमा न्यूज/उज्जैन। कार्तिक मेला में दो दिन पहले हुई युवक की हत्या के बाद आरोपितों के मकान तोडऩे की मांग उठी थी जिसके बाद आज सुबह नगर निगम और पुलिस का अमला जूना सोमवारिया पहुंचा है। हत्या में शामिल एक युवक के मकान पर बुल्डोजर चल चुका है। दूसरे का मकान खाली कराकर कार्यवाही की तैयारी की जा रही थी।
मंगलवार रात कार्तिक मेले में आगर का रहने वाला दीपू उर्फ दीपक पिता लखन जाधम अपनी बहनों के साथ मेला देखने पहुंचा था। बहनों के साथ हुई छेड़छाड़ का विरोध करने पर आधा दर्जन से अधिक युवकों ने उसकी चाकू घोपकर हत्या कर दी थी। मामले में महाकाल थाना पुलिस ने हत्या का प्रकरण दर्ज कर 12 घंटे में ही 6 आरोपितों को हिरासत में ले लिया जिसमें एक नाबालिग शामिल था। हत्या के बाद बुधवार को हिंदूवादी संगठन और परिजनों ने मृतक का शव कार्तिक मेला ग्राउण्ड में रखकर प्रदर्शन किया था और हत्या में शामिल आरोपितों के मकान तोडऩे की मांग की थी। प्रशासन ने मामला संगीन होने पर हत्या में शामिल आरोपितों के मकान के संबंध में नगर निगम से जानकारी जुटाई। निगम द्वारा बुधवार को ही नोटिस जारी कर दिए थे। जिसके बाद आज सुबह निगम और प्रशासन का अमला जूना सोमवारिया जा पहुंचा। जहां एक आरोपित अकिल का मकान मिर्जा बाग में बना हुआ था जिसे तोडऩे के लिए बुल्डोजर चलना शुरू हो गया। कुछ देर में ही मकान ढहा दिया गया। प्रशासन और निगम की टीम उस्मान पिता शेरू हेला के मकान में पहुंची जहां दोपहर में मकान खाली कराकर उसके मकान को तोडऩे की कार्यवाही भी शुरू कर दी गई थी। बताया जा रहा है कि निगम का अमला हत्या में शामिल रहे जिशान नामक बदमाश के घर भी पहुंची थी। लेकिन वह किराये के मकान में निवास करता है जिसके चलते मकान मालिक द्वारा विरोध दर्ज कराया गया। प्रशासन ने उक्त मकान के संबंध में कार्यवाही करने का फैसला निर्णय के बाद लेने के बात कही है। शेष आरोपितो के मकान के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है जिन पर भी बुल्डोजर चलने की पूरी संभावना बनी हुई है।
आज नयायालय में पेश किया जा सकता है आरोपितों को
हत्या के बाद गिरफ्त में आए आरोपितो को आज पुलिस न्यायालय में पेश कर सकती है जिसमें से नाबालिगों को बाल संप्रेषण गृह भेजने के साथ बालिग आरोपितों को पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जा सकता है। हत्या में प्रयुक्त चाकू की बरामदगी के साथ फरार चल रहे तीन आरोपितों की तलाश में पुलिस रिमांड पर लिए गए आरोपितो को लेकर उनके ठिकानों पर दबिश दे सकती है। विदित हो कि घटनाक्रम के बाद ही पुलिस ने गंभीरता दिखाते हुए कार्तिक मेले में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखे थे जिसके आधार पर घटनाक्रम में शामिल युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। 12 घंटे में ही हत्या में शामिल आरोपितों ने चाकू मारने की बात कबूल कर ली थी जिसके बाद 6 आरोपितो को हिरासत में ले लिया गया था।

%d bloggers like this: