Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890
News That Matters

केन्द्रीय जेल भैरवगढ़ में वॉच टॉवर से कूदा दुर्लभ कश्यप की हत्या का विचाराधीन कैदी

परिजन पहुंचे भैरवगढ़ जेल, कलेक्टर-एसपी ने भेजी टीम, होगी ज्यूडिशियल जांच
माटी की महिमा न्यूज /उज्जैन

आज सुबह केन्द्रीय जेल भैरवगढ़ में बैरक से बाहर आए बंदी और विचाराधीन कैदियों के बीच अचानक हड़कम्प मच गया। कुख्यात बदमाश दुर्लभ हत्याकांड के आरोपी ने वॉच टॉवर पर चढ़कर छलांग लगा दी। गिरते ही सिर में चोट लगने पर उसकी मौत हो गई। जानकारी लगने पर परिजन जेल पहुंच गए थे। विचाराधीन कैदी की मौत के मामले में कलेक्टर, एसपी ने जांच टीम भेजी है। मामले की ज्यूडिशियल जांच की जाएगी।

सिराजउद्दीन के परिजन पहुंचे भैरवगढ़ जेल

बताया जा रहा है कि केन्द्रीय जेल भैरवगढ़ में आज सुबह 8 बजे के लगभग बैरक से सभी बंदियों और विचाराधीन कैदियों को बाहर निकाला गया था। उसी बीच कुछ माह पूर्व हुए दुर्लभ हत्याकांड के विचाराधीन आरोपी सिराजउद्दीन पिता ताजउद्दीन निवासी हेलावाड़ी ने दौड़ लगाई और अष्टकोण बैरक के समीप बने वॉच टॉवर पर चढ़ गया और छलांग लगा दी। उसके गिरते ही बंदियों में हड़कम्प मच गया। जानकारी लगते ही जेल अधीक्षक अलका सोनकर, उपजेल अधीक्षक सहित जेल विभाग के अधिकारी और मेट अष्टकोण बैरक पहुंच गए। सिराजउद्दीन की मौत हो चुकी थी। मामले की जानकारी परिजनों को दी गई। जेल परिसर में दर्जनों की संख्या में परिजन एकत्रित हो गए थे। जेल अधीक्षक ने परिजनों को घटना की जानकारी दी और पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी कैमरे में कैद होना बताया। परिजन फुटेज देखने की मांग करने लगे। इधर कलेक्टर आशीष सिंह और एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ला को घटनाक्रम पता चला तो उन्होंने एएसपी अमरेन्द्रसिंह की टीम जांच के लिए केन्द्रीय जेल भैरवगढ़ भेज दी। वहीं ज्यूडिशियल जांच की भी बात जेल अधीक्षक अलका सोनकर ने कही है।

13 सितंबर को आया था जेल

दुर्लभ हत्याकांड के बाद पुलिस ने सिराजउद्दीन, उसके साथी अमन उर्फ भूरा, राजा और शादाब को गिरफ्तार किया था। 13 सितंबर को सिराजउद्दीन को केन्द्रीय जेल भैरवगढ़ भेजा गया था। पुलिस ने उसके खिलाफ रासुका की कार्रवाई की थी। घटनाक्रम के बाद जेल अधिकारियों ने उसके तीनों साथियों से भी पूछताछ की है। बताया जा रहा है कि साथियों का कहना था कि जबसे वह जेल में आया था परेशान रहता था। लेकिन रात तक ऐसी कोई बात नहीं थी कि वह इस तरह का कदम उठा लेगा।
दीवार कूदकर भागने की सूचना
केन्द्रीय जेल भैरवगढ़ में सुबह हुई घटना के बाद सूचना बाहर आई कि एक कैदी वॉच टॉवर पर चढऩे के बाद दीवार कूदकर भाग निकला है। लेकिन कुछ देर बाद ही घटनाक्रम स्पष्ट हो गया। जेल अधीक्षक ने मामले की जानकारी देकर घटना से मीडिया और परिजनों को अवगत कराया।
4 जेलकर्मी निलंबित
केन्द्रीय जेल भैरवगढ़ में हत्या के आरोप में बंद विचाराधीन कैदी सिराजउद्दीन की मौत के बाद जेल अधीक्षक ने तत्काल ड्यूटी पर तैनात मुख्य प्रहरी गोवर्धनसिह व अन्य प्रहरी अर्जुन रघुवंशी, नारायण बागरी, नारायण तोमर को निलंबित कर दिया और मामले की सूचना कलेक्टर-एसपी को दी। बताया यह जा रहा है कि वॉच टॉवर पर चढऩे के बाद सिराजउद्दीन ने उल्टा मुंह कर छलांग लगाई थी। उसे तत्काल जेल अस्पताल में ले जाया गया था। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। घटना के फुटेज होने की बात जेल अधीक्षक ने कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: