Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890
News That Matters

मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा की सीटों पर हो रहे उपचुनाव, सुमावली में फायरिंग, सांवेर में कांग्रेस-भाजपा कार्यकर्ता भिड़े

गोहद में भाजपा, कांग्रेस और बसपा उम्मीदवार को किया नजरबंद
भोपाल।
मध्य प्रदेश के 19 जिलों की 28 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो गया है। इसके पहले सुबह 5.30 बजे से मॉकपोल हुआ। प्रदेश में भी कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से मतदान का समय शाम छह बजे तक रहेगा। उपचुनाव में 63,67,751 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। नतीजे 10 नवंबर को आएंगे।
मध्य प्रदेश की राजनीति में यह पहला अवसर है जब इतनी अधिक सीटों पर उपचुनाव कराए जा रहे हैं। चुनाव आयोग ने मतदान का समय इस बार एक घंटे का समय बढ़ाया गया है। सांवेर विधानसभा सीट के तलावली चांदा क्षेत्र में भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच में झड़प हो गई। भाजपा नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे भी मौके पर पहुंचे जो उन्होंने कार्यकर्ताओं को समझाया और वहीं कांग्रेस का आरोप है कि मतदाताओं को बहला फुसलाकर बीजेपी के पक्ष में वोट डालने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। मौके पर पुलिस भी कांग्रेसी और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प को सुलझाने की कोशिश कर रही थी।
मध्यप्रदेश में उपचुनाव को लेकर मतदान शुरू हो गया है। मतदान शुरू होते ही विवाद की खबरें सामने आ रही है। मुरैना के सुमावली विधानसभा के पचौरी का पुरा मतदान केंद्र के बाहर फायरिंग हो गई। घटना में बघेल कुशवाह को गोली लग गई। आधा घंटे तक वोटिंग बंद रही। भारी पुलिस बल पहुंचा तब बहाल हुई मतदान व्यवस्था। जतावर पंचायत के पाठकपुरा पोलिंग बूथ की घटना। पचौरी का पुरा पोलिंग पर लाइन में लगे कुशवाह समाज के लोगों पर गुर्जर समाज के लोगों ने आकर लाठियां चलाईं और गोली चलाई जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया। सुमावली विधानसभा के टिकटटोली का पुरा में हुई फायरिंग में बालिका को गोली लगने की सूचना मिली है। गोहद विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी रणवीर जाटव, कांग्रेस प्रत्याशी मेवाराम जाटव, बहुजन समाज प्रत्याशी यशवंत पटवारी को पुलिस ने पीडब्ल्यूडी सर्किट हाउस में नजरबंद कर दिया। इस दौरान भाजपा और कांग्रस प्रत्याशी एक दूसरे के गले मिले।
कांग्रेस प्रत्याशी का भाई गिरफ्तार
गोरमी थाना अंतर्गत नुंनहड़ से कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे के भाई योगेश कटारे को पुलिस ने हिरासत में लिया है। डीएसपी मोतीलाल कटारे को अपने वाहन में बैठाकर ले गए।

सुमावली के मतदान केन्द्र पर पर्चिया छीनी
सुमावली विधानसभा के जोरा-जोरी मतदान केंद्र पर दबंगों ने कई लोगों की मतदान पर्ची छीन ली और मारपीट कर भगा दिया। इसकी शिकायत लोगों ने कलेक्टर और एसपी तक से की गई है। मुरैना रुअर मैना वसई में बिना वोट डाले करीब 200 कुशवाह समाज के लोगो को पोलिंग से भगा दिया गया।
कांग्रेस नेता गिरफ्तार, हंगामा
भिंड जिले के कांग्रेस नेता कप्तान सिंह को पुलिस ने सोमवार-मंगलवार की रात को गिरफ्तार कर लिया था। इसके विरोध में मंगलवार की सुबह कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की भीड़ अमन थाने पर पहुंचकर घेराव कर दिया है। वे नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए हैं।
दिमनी में ईवीएम खराब, मतदान रुका
दिमनी विधान सभा का मीरपुर गांव के बूथ क्रमांक 70 पर मतदान रुका गया। ईव्हीएम में मोकपोल के वोट ही रिपीट हो रहे थे। मशीन में आई खराबी के कारण दूसरी ईव्हीएम मंगवाई गई है।
पोहरी के गांव में मतदान का बहिष्कार
पोहरी विधानसभा क्षेत्र के बुडदा गांव के लोगों ने अपनी मांगों को लेकर मतदान का बहिष्कार की दिया। डूब क्षेत्र में गांव आने के कारण पोलिंग क्रमांक 7 और 8 पर मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार कर दिया।
मेहगांव में फर्जी मतदान को लेकर विवाद
भिंड जिले की मेहगांव विधानसभा सीट के शंकरपुरा स्थित पोलिंग बूथ क्र. 219 पर फर्जी मतदान के मामले को लेकर एजेंट व मतदाताओं में विवाद हो गया। इसके बाद सेक्टर मोबाइल मौके पर पहुंची और हंगामे को शांत कराया।
28 सीटों पर 12 बजे तक 33 फीसद हुआ मतदान
सांवेर में सुबह 12 बजे तक 36 ‘ वोटिंग
इंदौर (वार्ता)। मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा क्षेत्रों में हो रहे उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है। अभी तक 19 जिलों की 28 विधानसभा सीटों पर 12 बजे तक 32 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी है। इंदौर की सांवेर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए आज सुबह 7 बजे से प्रारम्भ मतदान शांतिपूर्ण तरीके से जारी है। यहां सुबह 12 बजे तक 36 फीसदी मतदान दर्ज किया गया है।

शिवराज और कमलनाथ भगवान की शरण में
भोपाल (वार्ता)। मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा उपचुनावों के लिए आज मतदान जारी रहने के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने आवास स्थित मंदिर में प्रतिदिन की तरह पूर्जा अर्चना की। श्री चौहान ने ट्वीट के माध्यम से मंदिर में पूजा अर्चना के वीडियो जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि आवास स्थित मंदिर में प्रतिदिन की भांति पूजा अर्चना कर मध्यप्रदेश की प्रगति और सबके कल्याण के लिए प्रार्थना की। दूसरी ओर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी यहां प्रसिद्ध गुफा मंदिर पहुंचे और भगवान की पूजा अर्चना की। प्रदेश कांग्रेस की ओर से मुहैया करायी गयी जानकारी के अनुसार हनुमान भक्त कमलनाथ लालघाटी स्थित गुफा मंदिर पहुंचे और हनुमानजी के दर्शन कर पूजा की। वे भैरव मंदिर में भी पूजा के लिए पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: