Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890
News That Matters

भूल जाएं चुनावी गर्मी, कोई रेड-ब्लू नहीं होगा- बाइडेन


राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दी बधाई
ट्रंप को हराकर बाइडेन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बने
वांशिगटन। डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार 77 वर्षीय जोसेफ आर बाइडेन ने डोनाल्ड ट्रंप को हराकर चुनाव जीत लिया है। ट्रंप को हराकर बाइडेन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बन गए हैं। वह 20 जनवरी, 2021 को शपथ लेंगे।
जीत के बाद बाइडेन ने अपने समर्थकों को संबोधित किया और कहा कि अमेरिका के लोगों ने उनपर जो भरोसा दिखाया है वो अभूतपूर्व है। उन्होंने कहा कि वे वादा करते हैं कि राष्ट्रपति बनने के बाद वे तोडऩे का नहीं, बल्कि जोडऩे का काम करेंगे।
जो बाइडेन ने स्पष्ट किया कि भले ही वो डेमोक्रेेटिक उम्मीदवार रहे हों, लेकिन जीत के बाद वे पूरे अमेरिका के राष्ट्रपति हैं। उन्होंने कहा कि मैं जीत के बाद राज्यों को लाल रंग वाले और नीले रंग वाले के रूप में नहीं देखूंगा। मैं सभी राज्यों के साथ केवल संयुक्त राज्य अमेरिका के नजरिए से व्यवहार करूंगा। उन्होंने कहा कि भरोसा जीतने की दिल से कोशिश करेंगे। अमेरिका में डेमोक्रेट ब्लू कलर से पहचाने जाते हैं, जबकि लाल रंग रिपब्लिकन का है।
अमेरिका के नए राष्ट्रपति चुने गए जो बाइडेन को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उपराष्ट्रपति चुनी गईं भारतीय मूल की कमला हैरिस को भी बधाई दी है। राष्ट्रपति ने अपने ट्वीट में बाइडेन के सफल कार्यकाल की कामना करते हुए उम्मीद जताई है कि उनके कार्यकाल में भारत और अमेरिका के संबंध और मजबूत होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जो बाइडेन और कमला हैरिस को बधाई दी है। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में बाइडेन को टैग करते हुए कहा है कि भारत और अमेरिका के संबंधों को मजबूत बनाने में उपराष्ट्रपति रहते आपका महत्वपूर्ण योगदान था। पीएम ने कहा है कि हम भारत और अमेरिका के संबंधों को और अधिक ऊंचाई पर ले जाने के लिए मिलकर काम करेंगे। पीएम मोदी ने अमेरिका की उपराष्ट्रपति बनने जा रहीं कमला हैरिस को भी बधाई दी है। एक अन्य ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा है कि कमला हैरिस की सफलता सभी भारतीय अमेरिकियों के लिए गौरव की बात है। पीएम ने कहा है कि मुझे विश्वास है कि आपके समर्थन और नेतृत्व से भारत और अमेरिका के संबंध और भी मजबूत होंगे।
हार मानने को राजी नहीं ट्रंप, कहा-
मुझे 7 करोड़ से ज्यादा वैध वोट मिल

मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चुनाव प्रक्रिया में बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए खुद की जीत का दावा किया है। ट्रंप ने ट्वीट किया, पर्यवेक्षकों को काउंटिंग रूम में घुसने की इजाजत नहीं दी गई। मुझे 7 करोड़ 10 लाख वैध वोट मिले हैं, यह चुनाव मैंने जीता है। सबसे बुरी बात यह हुई कि पर्यवेक्षकों को काउंटिंग रूम देखने की इजाजत नहीं दी गई। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है। बड़ी संख्या में मेल इन बैलेट्स को लोगों तक पहुंचाया गया, जबकि उन्होंने यह नहीं मांगा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: