Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890
News That Matters

सूदखोरों ने एक लाख के डेढ़ लाख रुपए ले लिए फिर भी मकान पर कब्जा कर लिया

गुंडों के कब्जे से परेशान गरीब सब्जी बेचने वाले परिवार को खुद के मकान का कब्ज़ा दिलाया 
उज्जैन। जिला प्रशाशन ने जयसिंहपूरा में गुंडों के कब्जे से परेशान गरीब सब्जी बेचने वाले परिवार को खुद के मकान का कब्ज़ा दिलाया,,पिछले 4 साल से गुंडों का कब्ज़ा था मकान पर ।कलेक्टर  आशीष सिंह ओर पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार शुक्ल के आदेश पर ए.डी.एम नरेन्द्र सूर्यवंशी ओर  एएसपी अमरेन्द्र सिंह ने पीड़ित  परिवार को धनतेरस पर अपने घर मे प्रवेश कराया।

जिला प्रशासन ने आवेदक की शिकायत पर घर का कब्जा फिर से दिलवाया , पीड़ित की  दिवाली मनवाई 
यंत्र महल जयसिंह पुरा निवासी श्रीमती संतोष बाई  पति चिंतामणि माली की दीवाली सूनी सूनी   जा रही थी । जिस मकान को उन्होंने बड़े जतन  से  अपनी गाढ़ी कमाई से खरीदा था ।उस मकान पर सूदखोरों ने कब्जा कर उनको घर से बाहर  निकाल दिया  था। संतोष बाई व  उनके पति के साथ अभद्र व्यवहार एवं मारपीट  अलग से  की गई।

        सूदखोरों  की शिकायत के संदर्भ में कलेक्टर आशीष सिंह द्वारा नियुक्त किए गए नोडल अधिकारी एडीएम नरेंद्र सूर्यवंशी को संतोष बाई ने लिखित में शिकायत की कि उनके पति  चिंतामन माली ने  जयसिंह पुरा में 3 / 1-नंबर  का मकान क्रय किया था । इसके लिए उन्होंने जयसिंह पुरा के ही निवासी संतोष माली व कालूराम  से एक लाख  रु  ब्याज पर उधार लिए थे। जिसके एवज में जून 2017 तक उनके द्वारा डेढ़ लाख रुपए चुका भी दिए गए ।किंतु उसके बाद भी सूदखोरों का पेट नहीं भरा और उन्होंने संतोष पति चिंतामन के मकान पर बलात कब्जा कर  उनको घर से निकाल दिया । संतोष  बाई  ने मकान  क्रय करने के प्रमाण तथा ऋण के पेटे चुकाई गई राशि की  रसीदे  एडीएम को प्रस्तुत  करते  हुए सूदखोरों की शिकायत  दर्ज  करवाई । एडीएम ने क्षेत्र के नायब तहसीलदार से जांच करवाई और जांच में पाया गया कि संतोष   बाई की शिकायत  जायज है ।

       आज धनतेरस के दिन कलेक्टर आशीष सिंह  एवं पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार शुक्ल के निर्देश पर एडीएम नरेंद्र  सूर्यवंशी  व एएसपी अमरेंद्र सिंह ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर श्रीमती संतोष बाई पति चिंतामन को उनके मकान का कब्ज़ा दिलवाया  और  संवेदनशील जिला एवम  पुलिस  प्रशाशन  ने उनके घर में जाकर धनतेरस की दिए जलवाए। इस तरह संतोष भाई को अपने मकान में फिर से पहुंचने का सुख मिला। प्रशाशन द्वारा सूदखोरों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में कड़ी वैधानिक कार्रवाई भी की जा रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: